विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने खिलाए लड्डू, गोवंश को बचाने के लिए आगे आ रहे लोग
Advertisement

विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने खिलाए लड्डू, गोवंश को बचाने के लिए आगे आ रहे लोग

Karauli: हिण्डौन सिटी मे लंबी वायरस के प्रकोप से गोवंश को बचाने के लिए लोगों की मदद के हाथ आगे आ रहे हैं. इसी के तहत विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा बयाना मार्ग पर नेहरु महाविद्यालय और आदर्श विद्यालय के पास गौवंश को लंपी वायरस से बचाव के लिए औषधियुक्त लड्डू खिलाए गए. 

गोवंश को बचाने के लिए आगे आ रहे लोग.

Karauli: हिण्डौन सिटी मे लंबी वायरस के प्रकोप से गोवंश को बचाने के लिए लोगों की मदद के हाथ आगे आ रहे हैं. इसी के तहत विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा बयाना मार्ग पर नेहरु महाविद्यालय और आदर्श विद्यालय के पास गौवंश को लंपी वायरस से बचाव के लिए औषधियुक्त लड्डू खिलाए गए.  संगठन के प्रखंड अध्यक्ष सूरज सैनी ने बताया कि इस महामारी के समय में हिन्दू संस्कृति में पूजनीय गौ माता पर आए इस संकट में संगठन ने जगह-जगह पर औषधियुक्त  लड्डू बना कर गायों को खिलाए जा रहे हैं और साथ ही पीड़ित गायों को उपचार के लिए गौ धाम पहुंचा कर इलाज किया जा रहा है.

प्रखंड मंत्री भारत सोलंकी ने कहा कि इस मुहिम में विहिप बजरंग दल गौ माता की सेवा और उपचार के लिए दिन रात लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि लंपी वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए गौवंश की मदद की जानी चाहिए जिससे कि गौवंश को बचाया जा सके. उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से भी गौवंश के लिए खड़ी हुई संकट की घड़ी में उनकी मदद के लिए लोगों से आगे आने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- गोसेवा की मिशाल बनें संतोष, लाखों की नौकरी छोड़ जुटे लंपी की लड़ाई में, खुद खड्डा खोद करते हैं गोवंश का अंतिम संस्कार

उन्होंने बताया लंपी वायरस के कारण गोवंश को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और कई गौवंश अपनी जान गवा चुके हैं. ऐसे में उनकी मदद से गौवंश को बचाया जा सकता है जिसको लेकर उनके द्वारा गौवंश की तो मदद की ही जा रही है. साथ ही लोगों को भी इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है. इस मौके पर प्रखंड सह मंत्री राजेंद्र जांगिड़, अमन मुद्गल, गौ सेवा प्रमुख आशीष जांगिड़, भूपेंद्र शर्मा, सुमित सोनी, संदीप बेनीवाल आशीष बंसवारे आदि कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news