करौली में बाड़े में आग लगने से दो भैंस जिंदा जली, हल्का पटवारी ने मौके पर पहुंच कर किया मुआयना
Advertisement

करौली में बाड़े में आग लगने से दो भैंस जिंदा जली, हल्का पटवारी ने मौके पर पहुंच कर किया मुआयना

Karauli: करौली में एक बाड़े में आग लगने से दो भैंस जिंदा जल गई. जिसके बाद हल्का पटवारी ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया.

करौली में बाड़े में आग लगने से दो भैंस जिंदा जली, हल्का पटवारी ने मौके पर पहुंच कर किया मुआयना

Karauli: सपोटरा की ग्राम पंचायत बगीदा के गांव भागीरथपुरा में रविवार को एक छप्परपोश बाड़े में अचानक आग लग गई. आग लगने से छप्परपोश मकान जल कर राख हो गया. वहीं आग लगने से बाड़े मे बंधी पशुपालक की दो भैंसों की जलने से मौत हो गई. आग लगने के दौरान घर पर किसी सदस्य के नहीं होने के कारण लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग बुझने तक छप्परपोश मकान जलकर राख हो गया. साथ ही घर में रखा अन्य सामान भी जल गया. 

लोगों की सूचना पर पीड़ित मौके पर पहुंचे. पीड़ितों का रो-रो कर बुरा हाल है. पीड़ित मूड्या पुत्र प्रहलाद प्रजापत ने बताया कि रविवार को प्रात: 11:30 बजे वह अपनी दो भैंसों को छप्परपोश बाड़े में बांधकर जंगल में बकरी चराने के लिए गया था. उसके परिवार के सदस्य खेतों पर बाजरे की फसल काटने चले गए. इस दौरान उसके छप्परपोश बाड़े में अचानक आग लग जाने से दोनों भैंसे जिंदा जल गई. जिससे उसे डेढ़ लाख रुपए का आर्थिक नुकसान हो गया है.

पीड़ित ने बताया कि वह बकरियां चराने गया था. इस दौरान उसे घर में आग लगने की सूचना मिली. लेकिन उसके पहुंचने से पहले ही छप्परपोश मकान जलकर राख हो गया. जिससे उसमें रखे कपड़े, खाद्य सामग्री, रुपए सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया. वहीं घर में बंधी दो भैंसे भी जलकर मर गई. जिससे उसे भारी आर्थिक नुकसान हो गया है. ऐसे में उसने अब मदद के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है. छप्पर पोश मकान जलने से परिवारजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इधर, घटना की सूचना मिलने पर हल्का पटवारी बनवारीलाल मीणा ने मौके पर पहुंचकर फर्द मौका बनाया है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

यह भी पढ़ें- घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो को बोलेरो में बांध खींच ले गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना

Trending news