Todabhim: शमशान घाट परिसर में जेसीबी से करवाई गई साफ-सफाई, ग्रामीणों को गंदगी से मिलेगी निजात
Advertisement

Todabhim: शमशान घाट परिसर में जेसीबी से करवाई गई साफ-सफाई, ग्रामीणों को गंदगी से मिलेगी निजात

Todabhim: राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम की ग्राम पंचायत अजीजपुर के शमशान घाट परिसर में ग्राम पंचायत सरपंच कावेंरी देवी के द्वारा जेसीबी मशीन से साफ-सफाई करवाकर शमशान भूमि सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है. 

ग्रामीणों को गंदगी से मिलेगी निजात

Todabhim: राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम की ग्राम पंचायत अजीजपुर के शमशान घाट परिसर में ग्राम पंचायत सरपंच कावेंरी देवी के द्वारा जेसीबी मशीन से साफ-सफाई करवाकर शमशान भूमि सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है. सरपंच द्वारा भूमि का समतलीकरण करवाकर बदहाल सूरत को बदलने के इरादों के साथ यह कार्य किया जा रहा है. ग्राम पंचायत सरपंच के द्वारा शमशान घाट परिसर में साफ-सफाई का कार्य करवाने से ग्रामीणों को गंदगी और परिसर में उगे घास-फूंस से हो रही परेशानी से निजात मिलेगी. 

ग्राम पंचायत सरपंच कावेंरी देवी और सामाजिक कार्यकर्ता दीपक मीना ने बताया कि ग्राम पंचायत के द्वारा शमशान में कराए गए सौन्दर्यीकरण और शमशान घाट परिसर में किए गए समतलीकरण का कार्य करवाने से बारिश के दिनों में गांव के लोगों को दाह-संस्कार करने के साथ ही ग्रामीणों को बैठने में सुविधा मिलेगी. क्षेत्र के लोगों ने बताया कि शमशान की उबड़-खाबड़ जमीन और उस पर उगे जंगली घास से आने जाने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, जिसको लेकर लोगों द्वारा सरपंच से शिकायत की गई. 

यह भी पढ़ें - PFI पर बैन पर कांग्रेस सांसद की RSS को बैन करने की मांग, अजमेर दहगाह के दीवान बोलें-ये 5 साल पहले ही हो जाना चाहिए था

अजीजपुर ग्राम पंचायत सरपंच कावेंरी देवी ने पहले मौका-मुआयना कर स्थिति का जायजा लिया, जिसके बाद समतलीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा कराया जा रहा है, जिससे क्षेत्रीय लोगों को परेशानियों से निजात मिलेगी. अजीतपुर ग्राम पंचायत सरपंच कावेरी देवी ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों द्वारा श्मशान घाट की भूमि को लेकर शिकायत की गई. शिकायत के बाद ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा भूमि का निरीक्षण किया गया, जिसमें स्थिति खराब मिलने पर भूमि का समतलीकरण कराने का कार्य किया गया. साथ ही सौंदर्यीकरण को लेकर भी कार्य किए जा रहे हैं, जिससे क्षेत्र के लोगों की परेशानी का समाधान हो सके. साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र की अन्य परेशानियों का भी जल्द समाधान किया जाएगा.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

पुष्कर में कर्नल बैसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

Rajasthan News : राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

बाड़मेर: नशे में धुत चालक ने स्कूटी सवार महिलाओं पर चढ़ाई स्कॉर्पियो, फिर हुआ चमत्कार

यहां इस वजह से किसान ने करवा दिया 'भैंस का मुंडन', बोला- हर साल परेशान रहता था तो..

Trending news