शिक्षक संघ राष्ट्रीय की उपशाखा सपोटरा की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1484532

शिक्षक संघ राष्ट्रीय की उपशाखा सपोटरा की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

Sapotara : सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत हाड़ौती में सेवानिवृत्त आईएएस पीआर मीणा की अध्यक्षता और प्रधानाचार्य मानसिंहमीणा के आतिथ्य में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपखाशा सपोटरा की नवगठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया.

शिक्षक संघ राष्ट्रीय की उपशाखा सपोटरा की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

Sapotara, Karauli: सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत हाड़ौती में सेवानिवृत्त आईएएस पीआर मीणा की अध्यक्षता और प्रधानाचार्य मानसिंहमीणा के आतिथ्य में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपखाशा सपोटरा की नवगठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. जिसमें अतिथियों ने शिक्षकों को किसी राजनीतिक दल की गुटबाजी नहीं कर ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर बच्चों के भविष्य संवारने के साथ संस्कारित करने पर जोर दिया गया.

यह भी पढ़ें- Indian Law: जेल जाना है क्या? अगर नहीं, तो लड़कियों को इतने सेकेंड से ज्यादा ना घूरें

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पी.आर. मीणा ने शिक्षकों को भारतीय संस्कृति के अनुरूप विद्यार्थियों को संस्कार देने, गुरु-शिष्य के रिश्ते को बरकरार रखने, उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में खेलों के प्रति आकृष्ट करने के साथ दूरस्थ विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाकर प्रतियोगी परीक्षाओं में सहायता कर क्षेत्र का नाम रोशन करने पर जोर दिया गया. 

दूसरी ओर मीणा धर्मशाला में संचालित नि:शुल्क कम्प्यूटर व ऑनलाईन शिक्षा और पुस्तकालय का लाभ उठाने पर बल दिया. विशिष्ट अतिथि रंगजी पटेल बालोती, लखनलाल धूलवास तथा अमृतलाल मीणा ने शिक्षकों को ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन कर छात्रों को शिक्षा के साथ संस्कारित करने पर पुरजोर दिया. जिसके बाद लगातार तीसरी बार निर्विरोध बने अध्यक्ष दिनेशचंद मीणा,उपाध्यक्ष भगवान गुप्ता,मौसम बाई,मंत्री दिनेश गुप्ता व दिव्या शर्मा व कोषाध्यक्ष लोकेश गुप्ता के साथ अन्य पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई. 

यह भी पढ़ें- नागौर से शादी में शामिल होने पुष्कर पहुंचे दंपति, रिसॉर्ट से चोरी हुए 18 लाख के गहने

दूसरी ओर जिला व ब्लॉक स्तर पर शिक्षक संघ के कार्यालय खोलने की नसीहत दी गई. कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई साथ ही आगामी बैठक में होने वाली चर्चा के दौरान रखे जाने वाले बिंदुओं को लेकर भी चर्चा की गई. शिक्षकों ने कहा कि शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर जल्द ही आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी और कार्यक्रम घोषित किए जाएंगे. इस दौरान प्रधानाचार्य सुगंधा गुप्ता, हरकेश मीणा,प्रदेश प्रतिनिधि प्रेमराज मीणा, प्रभूलाल मीणा आदि उपस्थित थे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news