सपोटरा: लगातार बारिश का दौर जारी, नदी-नालों और बांध में पानी की हो रही आवक
Advertisement

सपोटरा: लगातार बारिश का दौर जारी, नदी-नालों और बांध में पानी की हो रही आवक

मंडरायल उपखंड मुख्यालय व आसपास के क्षेत्र में लगातार चार दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिससे नदी नालों और बांध में पानी की आवक हो रही है. नीदर बांध में पानी की आवक होने से बांध पर करीब 1 फुट की चादर चल रही है.

सपोटरा: लगातार बारिश का दौर जारी, नदी-नालों और बांध में पानी की हो रही आवक

Sapotra: मंडरायल क्षेत्र में बीते 4 दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. बारिश से एक ओर नदी नालों और बांध में पानी की आवक हो रही है, तो दूसरी ओर निचले क्षेत्रों में पानी भरने से लोगों की समस्याओं में इजाफा हुआ है. वहीं, बारिश के चलते खेतों में खड़ी और कटी बाजरे की फसल को भी नुकसान हुआ है. वहीं आगामी फसल की देरी से भी किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं.

मंडरायल उपखंड मुख्यालय व आसपास के क्षेत्र में लगातार चार दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिससे नदी नालों और बांध में पानी की आवक हो रही है. नीदर बांध में पानी की आवक होने से बांध पर करीब 1 फुट की चादर चल रही है. वहीं, क्षेत्र में निचले क्षेत्रों में जलभराव होने के कारण लोगों के आवागमन सहित अन्य परेशानियां हो रही हैं. क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से किसानों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं.

कई स्थानों पर अभी बाजरे की खड़ी और कटी हुई फसल खेतों में रखी हैं, जो बारिश के कारण लगभग खराब हो गई है. इसके साथ ही किसानों का कहना है कि रबी की फसल की बुवाई को लेकर भी अब काफी समय निकल चुका है.

वहीं, जिन किसानों ने खेतों में बीज बुवाई कर दी है, उनको भी यह बारिश नुकसानदायक है. वहीं, जिन किसानों ने बुबाई नहीं की है, उनकी फसल देरी से होने के कारण रोग लगने की संभावना है. ऐसे में किसानों की चिंताए बढ़ गई है. किसानों को कहना है कि इस फसल में भी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में उनको जीवन यापन करने में संकट खड़ा होगा. अगली फसल में भी नुकसान होने से किसान निराश हैं.

Reporter- Ashish Chaturvedi

यह भी पढे़ंः 

Karwa Chauth 2022: इस राज्य में विधवा भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, रात में चांद के बाद करती हैं पति का दीदार

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

महरीन काजी ने इंस्टा पर लिख दी दिल की बात, शौहर अतहर आमिर खान ने भी दिया प्यारा जवाब

 

 

 

Trending news