Sapotara: भारत विकास परिषद की प्रेरणा से मोक्षधाम में लगाई गई सिटिंग बेंच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1216111

Sapotara: भारत विकास परिषद की प्रेरणा से मोक्षधाम में लगाई गई सिटिंग बेंच

भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि उनके द्वारा मोक्षधाम के सौंदर्यीकरण को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

Sapotara: भारत विकास परिषद की प्रेरणा से मोक्षधाम में लगाई गई सिटिंग बेंच

Karauli: भारत विकास परिषद शाखा सपोटरा की प्रेरणा से उपखंड मुख्यालय के मोक्षधाम में भामाशाहों ने बैठने के लिए 6 बेंच लगवाईं. भाविप के कोषाध्यक्ष गिर्राज प्रसाद वैरूंडा व मंत्री देवेन्द्र कुमार ने बताया कि परिषद द्वारा कस्बे के भामाशाहों को मोक्षधाम के सौंदर्य व विकास के लिए प्रेरित किया गया. 

जिसके दौरान कस्बे के भामाशाह शिवचरण व सीताराम मंगल, बाबूलाल व देवीलाल सोनी द्वारा अपने पूर्वजों की स्मृति में लोगों के बैठने के लिए 6 बैंचों को स्थापित कराया गया. इससे पूर्व परिषद द्वारा मोक्षधाम में लोहे का गेट लगवाया गया. इधर,परिषद की प्रेरणा से अशोक बजाज द्वारा भी एक बेंच लगाने की घोषणा की गई. 

उन्होने बताया कि परिषद द्वारा मोक्षधाम के सौंदर्यीकरण व पानी की व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी ली गई. इस दौरान आरएसएस के बनवारीलाल, शिवचरण बूकना,बाबूलाल सोनी उपस्थित रहे . भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि उनके द्वारा मोक्षधाम के सौंदर्यीकरण को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही लोगों को मोक्षधाम में विभिन्न कार्यों के लिए प्रेरित किया जा रहा है. जिसके चलते अब मोक्षधाम की सूरत बदलने लगी है.

ये भी पढ़ें- प्रधान पति व पटवारी के बीच अभद्रता का ऑडियो वायरल, धरने पर बैठे पटवारी

उन्होंने बताया कि मोक्ष धाम में पीने के पानी, बेंच व लोहे के गेट सहित अन्य संसाधनों का विकास कराया जा रहा है. जिससे कि यहां पर अंत्येष्टि के लिए आने वाले लोगों को सुविधा मुहैया कराई जा सके और उनके द्वारा लोगों से अभियान चलाकर विभिन्न कार्य कराने के लिए अपील की जा रही है. गर्मी के मौसम में परिंडे लगाए गए. साथ ही बारिश के दौरान यहां पौधारोपण का अभियान भी चलाया जाएगा.

जिसको लेकर लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके प्रेरित किए जाने के बाद मोक्षधाम की सुविधाएं बेहतर हुई हैं. जिन्हें और बेहतर बनाने के लिए भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है.

Report-Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news