Karauli: करौली में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन, जानें क्या रहेगा खास..
Advertisement

Karauli: करौली में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन, जानें क्या रहेगा खास..

करौली के टोडाभीम के नादौती के गांव रौंसी में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया. इस दौरान प्रतियोगिता का उद्घाटन करने पहुंचे पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीणा का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया.

भामाशाह रामनिवास मीणा का ग्रामीणों ने किया स्वागत

Karauli: करौली के टोडाभीम के नादौती के गांव रौंसी में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया. इस दौरान प्रतियोगिता का उद्घाटन करने पहुंचे पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीणा का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया. भामाशाह मीणा का माला और साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान डीजे और बैंडबाजों के साथ ग्रामीणों ने स्वागत जुलूस निकाला. ग्रामीणों की मांग पर भामाशाह मीणा ने क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए 1 लाख 11 हजार रुपए देने के साथ रौंसी के खेल मैदान की चारदीवारी कराने और रौंसी से श्रीमहावीरजी तक जा रहे रास्ते में सड़क निर्माण कराए जाने की घोषणा की, जिस पर ग्रामीण पंच-पटेलों ने भामाशाह रामनिवास के प्रति आभार जताया.

ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत ने बताया कि क्रिकेट खिलाड़ियों और युवाओं के आमंत्रण पर भामाशाह रामनिवास मीना नादौती के गांव रौंसी पहुंचे. नादौती-श्रीमहावीरजी मार्ग मोड़ से ही भामाशाह रामनिवास मीना को डीजे और बैंडबाजों के साथ करीब तीन किलोमीटर दूर स्वागत जुलूस के रूप में खेल मैदान तक ले जाया गया. इस दौरान गांव के मुख्य बाजार के साथ रास्ते में सर्वसमाज के लोगों ने 100 से ज्यादा स्थानों पर माला और साफा पहनाकर भव्य स्वागत सम्मान किया. भामाशाह रामनिवास मीना के स्वागत में महिलाओं ने भी काफी उत्साह दिखाया. करीब तीन घंटे तक चले स्वागत-सम्मान कार्यक्रम के बाद भामाशाह रामनिवास मीणा रौंसी गांव के खेल मैदान पहुंचे और फीता काटकर तथा बल्ले से शॉट मारकर क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया. 

पूर्वी राजस्थान के 13 जिले होंगें पानी से आबाद 

उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए भामाशाह ने कहा कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए सभी को एकजुट होना चाहिए. ईआरसीपी के राष्ट्रीय परियोजना बनने पर चंबल का पानी नहरों के माध्यम से खेतों तक आएगा, जिससे पूर्वी राजस्थान के सभी 13 जिले पानी से आबाद होंगें. इस दौरान पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत ने ईआरसीपी के बारे में सभी ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी. 

बता दें कि भामाशाह मीणा ने क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए 1 लाख 11 हजार रुपए देने के साथ ग्रामीण युवाओं की मांग पर खेल मैदान की चारदीवारी कराने, ग्रामीण पटेलों की मांग पर श्रीमहावीरजी तक जा रहे रास्ते में मोरम सड़क निर्माण कराने की घोषणा की. इससे पहले भामाशाह मीना गांव के देवनारायण मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंचे.

ये लोग रहें शामिल

कार्यक्रम के दौरान लोकेश मास्टर, सुनील मीना, बृजेश, आरडी, हंसराज, करम, सतवीर पोशवाल, सचिन, रूकम राज, प्रमोद अनुराग, रामवीर मास्टर, विजय मान, अजीत बंसल, पटेल पृथ्वीराज मीना, मनोज जाटव, कुंजीलाल मीना, गंगासहाय गुर्जर, ओमप्रकाश योगी, शिवचरण गुप्ता, बीना देवी, हरदयाल बैंसला आदि लोग स्वागत करने वालों में शामिल रहें.

Reporter - Ashish Chaturvedi

 

Trending news