Rajasthan Election News : राजस्थान में वोटिंग के दौरान हिंसा, फतेहपुर शेखावटी में पत्थरबाजी, करौली में मारपीट के बाद भीड़ बेकाबू
Advertisement

Rajasthan Election News : राजस्थान में वोटिंग के दौरान हिंसा, फतेहपुर शेखावटी में पत्थरबाजी, करौली में मारपीट के बाद भीड़ बेकाबू

Rajasthan Election Updates : करौली विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी के इलेक्शन एजेंट के साथ मारपीट का आरोप है. फतेहपुर शेखावाटी से हिंसा की खबर मिली. यहां दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में दोनों गुटों में जबरदस्त तनाव से हालात गंभीर हो गया.

Rajasthan Election News : राजस्थान में वोटिंग के दौरान हिंसा, फतेहपुर शेखावटी में पत्थरबाजी, करौली में मारपीट के बाद भीड़ बेकाबू

Rajasthan Election Updates News : राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शाम 6 बजे समाप्त हो गया. राज्य में सभी जगहों पर  शांति पूर्ण वोट डाले गये. लेकिन करौली विधानसभा क्षेत्र से मारपीट की खबर सामने आई.

करौली विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी के इलेक्शन एजेंट के साथ मारपीट का आरोप है. एजेंट एडवोकेट सुमंत मीना ने अन्य प्रत्याशी के समर्थकों पर आरोप लगाया. परसरामपुरा में भाजपा नेता ओमेन्द्र चारण पर हमले को लेकर खबर आई. 

राजस्थान में वोटिंग के दौरान हिंसा (Stone pelting in Rajasthan during voting)

fallback

करौली विधानसभा क्षेत्र में मारपीट

सिघान मीना गांव में अन्य प्रत्याशी के समर्थकों पर मारपीट करने का आरोप है. जहां हमलावरों ने स्कार्पियों गाड़ी में  तोड़फोड़ की. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और क्षतिग्रस्त गाड़ी की विडियोग्राफी कराई गई.

fallback

इस दौरान पुलिस ने मतदान केन्द्र पर चौकसी बढ़ाई और पीड़ित बसपा नेता के बयान दर्ज किए. बसपा प्रत्याशी एडवोकेट रविन्द्र मीना ने कलेक्टर और एसपी को की शिकायत देकर मामला दर्ज कराया.

भाजपा नेता ओमेन्द्र चारण पर हमला

परसरामपुरा में भाजपा नेता ओमेन्द्र चारण पर हमले को लेकर खबर आई. जहां फर्जी मतदान की शिकायत पर ओमेंद्र चरण पहुंचे थे. जिसके बाद इन पर हमला कर बुरी तकीके से जख्मी कर दिया. कांग्रेस प्रत्याशी डॉ राजकुमार शर्मा के समर्थकों द्वारा हमला करने का आरोप है. 
हमले में भाजपा नेता के सिर में गंभीर चोट लगी. जहां घायल भाजपा नेता को जिला अस्पताल में करवाया भर्ती कराया गया. मौके पर स्थिति तनावपूर्ण हो गया.

फतेहपुर शेखावाटी में हिंसा
 

इधर, फतेहपुर शेखावाटी से हिंसा की खबर मिली. यहां दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में दोनों गुटों में जबरदस्त तनाव से हालात गंभीर हो गया. तनाव के दौरान भीड़ बेकाबू होकर जमकर पत्थरबाजी की.

पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान ने संभाला मोर्चा
 

हिंसा के चलेत कुछ समय के लिए मतदान केंद्र पर मतदान को रोक दिया गया. हालांकि, सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल  कर भीड़ को नियंत्रित किया. हालात काबू होने के बाद मतदान फिर से शुरू किया गया.  कुछ समय के लिए हालात बेहद गंभीर हो गये. लोग अपने घरों की छत से पत्थर फेंकते नजर आए. पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान को हालात काबू करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

 

36,101 स्थानों पर 1 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात

राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान कराने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए कुल 1,02,290 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. कुल 69,114 पुलिसकर्मी, 32,876 राजस्थान होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और आरएसी कर्मियों को लगाया गया है. वहीं, CAPF की 700 कंपनियां तैनात की गई है.   

 

 

 

Trending news