Todabhim: टोडाभीम में गेस्ट हाउस परिसर में अतिक्रमण पर चला पीडब्ल्यूडी का बुलडोजर
Advertisement

Todabhim: टोडाभीम में गेस्ट हाउस परिसर में अतिक्रमण पर चला पीडब्ल्यूडी का बुलडोजर

Todabhim, Karauli News: करौली के टोडाभीम कस्बे के मंडी मोड़ के समीप बनवाये गए नव-निर्मित गेस्ट हाउस परिसर में अतिक्रमण चला सार्वजनिक निर्माण विभाग का  बुलडोजर.सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पुलिस व प्रशासन के सहयोग से की गई कार्रवाई से गेस्ट हाउस परिसर में अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मचा रहा.

अतिक्रमण पर चला पीडब्ल्यूडी का बुलडोजर

Todabhim, Karauli News: करौली के टोडाभीम कस्बे के मंडी मोड़ के समीप बनवाये गए नव-निर्मित गेस्ट हाउस परिसर में किये गए अवैध अतिक्रमण को सार्वजनिक निर्माण विभाग ने पुलिस के सहयोग से हटवाया. सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरेश कुमार मीणा ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा 40 लाख रुपये की लागत से बनवाएं गए सरकारी गेस्ट हाउस परिसर में कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर कच्चा मकान बना लिया था .

 जिसके बाद विभाग द्वारा उन्हें गेस्ट हाउस परिसर से किये गए अपने अतिक्रमण को हटाने के लिए कई बार निर्देश दिए गए  लेकिन, अतिक्रमियों के द्वारा अवैध अतिक्रमण को नहीं हटाया गया. जिस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा गेस्ट हाउस परिसर में अवैध रूप से अतिक्रमण कर निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, उसे बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया. सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पुलिस व प्रशासन के सहयोग से की गई कार्रवाई से गेस्ट हाउस परिसर में अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मचा रहा.

 सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरेश कुमार मीणा ने बताया कि गेस्ट हाउस के लिए स्वीकृत भूमि की पैमाइश कराई गई और इस गेस्ट हाउस परिसर में अवैध निर्माण करने वाले को कई बार नोटिस दिया गया. गेस्ट हाउस परिसर से सार्वजनिक निर्माण विभाग ने पुलिस व प्रशासन के सहयोग से बुलडोजर चलाकर गेस्ट हाउस परिसर को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है. मीणा ने बताया की कई बार नोटिस देने के बाद भी भूमि से अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई और भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया.इस पूरी कार्रवाई को अमल में लाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग ने स्थानीय पुलिस का सहयोग लिया.विभाग की ओर से पहले भी कई बार निर्देश देने के बावजूद अतिक्रमणकारियों ने दबंगई दिखते हुए अतिक्रमण नहीं हटाये थे. 

Reporter - Ashish Chaturvedi

Neemkathana:पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने किया रोड जाम, आंदोलन की दी चेतावनी
 

Trending news