टोडाभीम में पानी की किल्लत से परेशान मोहल्ले के लोग, आमजन पेयजल संकट से हुआ बेहाल
Advertisement

टोडाभीम में पानी की किल्लत से परेशान मोहल्ले के लोग, आमजन पेयजल संकट से हुआ बेहाल

ग्राम पंचायत मान्नोज के महेंद्रवाडा जाटव बस्ती में पिछले एक साल से उच्च जलाशय से सप्लाई की लाइन खराब होने से आमजन को पेयजल का भीषण संकट झेलना पड़ रहा है.

पानी की किल्लत

Todabhim: ग्राम पंचायत मान्नोज के महेंद्रवाडा जाटव बस्ती में पिछले एक साल से उच्च जलाशय से सप्लाई की लाइन खराब होने से आमजन को पेयजल का भीषण संकट झेलना पड़ रहा है. महेन्द्रवाड़ा के ग्रामीणों ने बताया कि मोहल्ले में जलदाय विभाग के द्वारा उच्च जलाशय से दी जाने वाली पेयजल आपूर्ति लगभग एक वर्ष से गड़बड़ाई हुई है, जिससे यहां रह रहे लोगों को पेयजल के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है लेकिन सरकारी सिस्टम के नाकारापन के चलते मोहल्ले में रह रहे लोगों को पीने के पानी के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. 

मोहल्ले के लोगों ने जानकारी पर बताया कि विधायक से पेयजल समस्या से अवगत करवाने के बाद भी पेयजल की समस्या जस की तस बनी हुई है जो विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर कई सवाल उठाये जा रहे है. महेन्द्रवाड़ा की जाटव बस्ती में गड़बड़ाई पेयजल आपूर्ति को लेकर मोहल्ले के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त हैं. मोहल्ले के लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जलदाय विभाग के अधिकारियों के द्वारा अनियमित पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं करवाई गई तो मोहल्ले के लोगों को धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा. 

पूर्व में मोहल्ले के लोगों ने मोहल्ले की गड़बड़ाई पेयजल आपूर्ति को सुचारू करवाने की उच्च अधिकारियों से मांग की गई. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि मोहल्ले में पानी की सप्लाई पक्का तालाब के पास में स्थित उच्च जलाशय से जाती है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि करीब एक वर्ष से उच्च जलाशय के पेयजल आपूर्ति के लिए उतारे गए पाइप ब्लॉक होने से मोहल्लें में पानी की आपूर्ति नियमित नहीं हो पा रही है. उक्त समस्या को लेकर मोहल्लें के लोगों के द्वारा पूर्व में भी क्षेत्रीय विधायक पृथ्वीराज मीना सहित विभागीय अधिकारियों को मौखिक रूप से अवगत करवाया जा चुका है लेकिन उनके द्वारा इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं.

Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें - करौली में नपा की नालियां साफ ना होने से बढ़ी समस्या, प्री मानसून के पहले होने थी सफाई

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news