अपने विधानसभा क्षेत्र को मंत्री मीणा की कई बड़ी सौगातें, तो अधिकारीयों को भी दे दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422548

अपने विधानसभा क्षेत्र को मंत्री मीणा की कई बड़ी सौगातें, तो अधिकारीयों को भी दे दी चेतावनी

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीना सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान मंत्री ने ग्राम पंचायत टोडा के ग्राम करई और ग्राम पंचायत कसेड में जनसुनवाई की.

अपने विधानसभा क्षेत्र को मंत्री मीणा की कई बड़ी सौगातें, तो अधिकारीयों को भी दे दी चेतावनी

Karauli : ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीना सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान मंत्री ने ग्राम पंचायत टोडा के ग्राम करई और ग्राम पंचायत कसेड में जनसुनवाई की. सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान मंत्री ने कई घोषणाएं की वही जल्द से जल्द कार्य पूरा कर लोगोंं को इनकी सौगात देने की बात कही. दौरान मंत्री के साथ कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा बुधवार को सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. उन्होंने कई स्थानों पर जनसुनवाई की. इस दौरान काफी संख्या में पहुंच कर लोगोंं ने मंत्री को कैलादेवी-करणपुर सड़क निर्माण कार्य करवाने, क्षेत्र में किसानों को नियमित बिजली दिलाने, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने, मोबाइल टावर, सहित आवास, पानी सहित विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया. मंत्री ने जनता की समस्याओं को संवेदनशीलता और गंभीरता से सुनते हुए अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही मंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जनता के कार्यों में लापरवाही बिल्कुल बर्दास्त नही की जाएगी.

स्कूल को विधायक कोष से दिए 15 लाख रुपए

जनता के कोई कार्य नहीं रुकने चाहिए. इस अवसर पर मंत्री ने ग्राम पंचायत टोडा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कमरों के निर्माण के लिए विधायक कोष से 15 लाख रुपए, करणपुर थाने के भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए और ग्राम घुसईं में खेल मैदान निर्माण के लिए विधायक कोष से 50 लाख की घोषणा कर क्षेत्र की जनता को विकास की सौगात की है. उन्होंने कहा कि जनता की मांग पर कैलादेवी-करणपुर सड़क निर्माण जल्द पूरा होने की बात कही. उन्होंने कहा कि सड़क का टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण हो गयी है जल्द ही जनता को सड़क की सौगात मिलेगी. मंडरायल- करणपुर सड़क निर्माण कार्य भी प्रगति पर है. इसे गुणवत्ता पूर्ण तरीके से जल्द पूर्ण कराया जाएगा.

किसानों के लिए की ये घोषणा

इस अवसर पर मंत्री ने बाढ़ प्रभावित किसानों और गरीब लोगोंं को कैटल सेड और अपना खेत अपना कार्य योजना का भी लाभ दिलाने की घोषणा की है. जिससे लोगों को अधिक से अधिक मदद मिल सके. इसके साथ ही किसान और आमजन का बाढ़ से हुए नुकसान का जल्द ही मुआवजा दिलाने की आश्वासन दिया. जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधी, एसडीएम सपोटरा अनुज भारद्वाज, जिला परिषद सीईओ महावीर नायक, कैलादेवी डीएसपी गिर्राज मीना, सीएमएचओ दिनेश मीना, बीडीओ मंडरायल आदेश कुमार मीणा, सहित अन्य उपखंड स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें..

मंत्रियों की नहीं सुन रहे अधिकारी, नकेल कसने के लिए परेशान मंत्रियों ने मांगे अधिकार

मोदी ने गहलोत के लिए पढ़े कसीदे तो पायलट ने जता दी ये आशंका, बागियों पर की कार्रवाई की मांग

Trending news