Karauli Weather Update: कोहरे के आगोश में लिपटा करौली, अलाव का सहारा लेकर लोग सर्दी से कर रहे बचाव
Advertisement

Karauli Weather Update: कोहरे के आगोश में लिपटा करौली, अलाव का सहारा लेकर लोग सर्दी से कर रहे बचाव

Karauli Weather Update: करौली जिले में शीतलहर और कोहरे ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर रखा है. क्षेत्र में कोहरा और कोहरे के साथ में हल्की-हल्की बूंदे गिरने से आमजन को खासी परेशानी हो रही है.

Karauli Weather Update: कोहरे के आगोश में लिपटा करौली, अलाव का सहारा लेकर लोग सर्दी से कर रहे बचाव

Karauli Weather Update: राजस्थान में अब सर्दी के तेवर कम होने लगे है और इसी के चलते जयपुर सहित कई अन्य शहरों में पारा ऊपर चढ़ा है, जिससे प्रदेश में सर्दी में कमी दर्ज की गई है. राजस्थान में आमतौर पर मौसम शुष्क रहा और प्रदेश के उत्तरी हिस्से में कहीं-कहीं घना तो कहीं अति घना कोहना छाया रहा. करौली जिले में शीतलहर और कोहरे ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर रखा है. 

क्षेत्र में कोहरा और कोहरे के साथ में हल्की-हल्की बूंदे गिरने से आमजन को खासी परेशानी हो रही है. जिला मुख्यालय पर घने कोहरे के कारण एनएच 11बी पर वाहन चालकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वाहन चालक घने कोहरे के कारण हेडलाइट जलाकर धीमी गति में वाहन चलाते नजर आए. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी घने कोहरे के कारण लोगों को आवाजाही सहित अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण सड़कें खाली हैं, वहीं जो वाहन चल रहे हैं वह भी लाइट जलाकर चल रहे हैं. लोग चाय की थड़ी पर जाकर अलाव तापकर सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे हैं. सुबह घूमने वालों की संख्या भी लगातार कम हो गई है और सर्दी के तेवरों के कारण मॉर्निंग वॉक के लिए आने वालों की संख्या में कमी आई है. रोजमर्रा की जिंदगी में मजदूरी कर पेट पालने वाले लोगों के लिए शीत लहर और कोहरा परेशानी का सबब बन रहा है और लोग मजदूरी पर भी नहीं जा पा रहे हैं, जिससे खासी परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़ें - Kota : कैमरे में कैद हुए चोर, बुजुर्ग किसान ने बैंक से पैसे निकाल थेले में रखे, चोरों ने किए पार

सड़क परिवहन जिले में पूरी तरह प्रभावित है और ट्रेनें भी कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं. सर्द हवाओं और शीत लहर में किसान अपनी खेती में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं, जिसके कारण उन्हें चिंता भी सताने लगी है. हालांकि कोहरा फसल के लिए अच्छा होता है लेकिन कोहरे में पानी से सिंचाई करना भी बहुत आवश्यक होता है. जिला मुख्यालय पर पिछले 3 दिन से धूप निकलने के बाद गुरुवार को एक बार फिर घने कोहरे का असर देखने को मिला. वहीं ठंडी हवाओं ने लोगों की कपकपी छुड़ा दी है और क्षेत्रवासी इससे बचाव के जतन में लगे हैं.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू

Trending news