Todabhim: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, 2482 प्रतिभागी ले रहे भाग
Advertisement

Todabhim: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, 2482 प्रतिभागी ले रहे भाग

Todabhim: राजस्थान के टोडाभीम उपखंड मुख्यालय पर नहर रोड़ के समीप स्थित एक खेल मैदान में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया गया.

ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ

Todabhim: राजस्थान के टोडाभीम उपखंड मुख्यालय पर नहर रोड़ के समीप स्थित एक खेल मैदान में ब्लॉक स्तरीय आयोजन समिति द्वारा आयोजित ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ सोमवार को मुख्य अतिथि पंचायत समिति प्रधान कल्पना मीणा और कार्यक्रम के अध्यक्ष एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीणा के द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और उपखंड स्तरीय अधिकारियों का आयोजन समिति के द्वारा माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई. खेल प्रतियोगिताओं के शुभारंभ से पूर्व सभी खिलाड़ियों को ड्रेस वितरित की गई. इसके उपरांत सभी खिलाड़ियों के द्वारा मार्च पास्ट किया गया. खेल प्रतियोगिताओं के शुभारंभ के दौरान पंचायत समिति प्रधान कल्पना मीणा और एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा के द्वारा सभी टीमों के कप्तानों के द्वारा टीमों का परिचय लिया गया. 

इस अवसर पर समाजसेवी भामाशाह टीआर मीणा के द्वारा खिलाड़ियों के लिए प्रतियोगिता समापन तक भोजन व्यवस्था करने की घोषणा की गई. प्रतियोगिता प्रभारी के द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. ओलंपिक में 43 ग्राम पंचायतों से कुल 2482 प्रतिभागी भाग लेंगे, जिसमें कबड्डी की 43 पुरुष और 27 महिला टीमें, खो-खो की 37 महिला टीमें, वॉलीबॉल की 24 पुरुष और 12 महिला टीमें, शूटिंग बॉल की 20 पुरुष टीमें, टेनिस क्रिकेट की 39 पुरुष और 7 महिला टीमें और हॉकी की 4 पुरुष और 5 महिला टीमें भाग ले रही है. 

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में शुरुआती मैच भनकपुरा और भंडारी की टीम के बीच कबड्डी का खेला गया. कार्यक्रम में तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा, विकास अधिकारी रश्मि मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भंवरसिंह मीणा, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रथम भयसिंह मीणा, थानाधिकारी रामखिलाड़ी मीणा, विधायक प्रतिनिधि गोविंददेव मीणा, सरपंच संघ अध्यक्ष राकेश मीणा सहित सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच और उपखंड स्तरीय अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news