Karauli News:मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में बंदरों का आतंक, प्रशासनिक अधिकारी नहीं ले रहे सुध
Advertisement

Karauli News:मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में बंदरों का आतंक, प्रशासनिक अधिकारी नहीं ले रहे सुध

रिटायर्ड अध्यापक महेश शर्मा ने बताया कि स्टेडियम मे रनिंग ट्रेक नहीं होने के कारण बुजुर्गों व बच्चों को बालू मिट्टी में चलने में परेशानी होती है. ऐसे में रनिंग ट्रेक स्टेडियम में बनाया जाना चाहिए. 

Karauli News:मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में बंदरों का आतंक, प्रशासनिक अधिकारी नहीं ले रहे सुध

Karauli News: जिला मुख्यालय स्थित मुंशी त्रिलोकचंद माथुर स्टेडियम अव्यवस्थाओं का शिकार हो रहा है. स्टेडियम में रनिंग ट्रेक नहीं होने के कारण जहा आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वही बास्केटबॉल ग्राउंड पर बॉस्केट रिंग नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को परेशानी हो रही है. वहीं स्टेडियम मे बंदरों के आतंक से लोग भयभीत हैं. शिकायतों के बावजूद भी कोई ध्यान नहीं देने से परेशानी जस की तस बनी हुई है.

स्टेडियम मे बंदरों का आतंक 

करौली के मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम के अलावा शहर मे खेल संकुल स्थित स्टेडियम भी मौजूद है लेकिन वहां भी अव्यवस्थाए होने के चलते खिलाड़ियों और आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर के मुंशी त्रिलोकचंद माथुर स्टेडियम में आने वाले लोगों का कहना है कि करीब 20 वर्ष पूर्व स्टेडियम में रनिंग ट्रेक मौजूद था लेकिन देखरख , मरम्मत कार्य नहीं होने बड़े वाहनों के प्रवेश के कारण रनिंग ट्रेन बालू मिट्टी में तब्दील हो गया. 

 मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले लोगों को परेशानी

ऐसे में मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है साथ ही खिलाड़ी भी इससे परेशान हैं. रनिंग ट्रेक नहीं होने के चलते बारिश के मौसम में जहां ट्रैक पर मिट्टी में पानी जाने से कीचड़ हो जाता है तो वहीं गर्मी में तेज हवाओं से धूल की आंधी चलती है. मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले बुजुर्गों को इससे खासी परेशानी होती है. इसको लेकर कई बार शिकायत भी की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में परेशानी बनी हुई है .

 खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे 

रिटायर्ड अध्यापक महेश शर्मा ने बताया कि स्टेडियम मे रनिंग ट्रेक नहीं होने के कारण बुजुर्गों व बच्चों को बालू मिट्टी में चलने में परेशानी होती है. ऐसे में रनिंग ट्रेक स्टेडियम में बनाया जाना चाहिए. स्टेडियम में दूसरी ओर बास्केटबॉल कोर्ट पर बॉस्केट रिंग भी टूट गया है जिससे खिलाड़ियों को परेशानी हो रही है और खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं. बास्केटबॉल कोर्ट भी जगह-जगह से दड़क गया है जिसे दुरुस्त करने की आवश्यकता है. 

मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में अव्यवस्थाओं का अंबार

खिलाड़ियों का कहना है कि आगामी दिनों में शहरी ओलंपिक खेल भी मैदान पर आयोजित होंगे. ऐसे में इसे जल्द दुरुस्त किया जाना चाहिए. लोगों का कहना है कि स्टेडियम में बंदरों का भी जमावड़ा लगा रहता है जिससे यहां घूमने और खेलने के लिए आने वाले लोगों को डर सताता है. ऐसे में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों को आगे आकर व्यवस्थाओं को माकूल करने की आवश्यकता है. मॉर्निंग वॉक कमेटी के सदस्य व करौली विकास परिषद के अध्यक्ष नगेंद्र शर्मा ने बताया कि मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में अव्यवस्थाओं के कारण यहां आने वाले लोगों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. लोगों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन को सकारात्मक कार्य कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना चाहिए. जिससे कि यहां आने वाले खिलाड़ियों और लोगों को इसका लाभ मिल सके. 

स्टेडियम में आने वाले लोगों का यह भी कहना है कि स्टेडियम मे ज्यादातर जिला स्तरीय कार्यक्रम और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन लगातार होता रहता है ऐसे में कई दिनों तक आयोजनों के चलते स्टेडियम बंद रहता है जिससे खिलाड़ियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं दूसरी और आयोजनों के चलते बड़े वाहनों का प्रवेश भी लगातार बना रहता है जिससे ट्रैक और अन्य नुकसान स्टेडियम मे होता है.

कोरोना काल के दौरान अस्थाई सब्जी मंडी बन गई

कोरोना काल के दौरान जिला प्रशाशन के निर्देश पर स्टेडियम मे अस्थाई सब्जी मंडी भी लगाई गई जिसके चलते सब्जी लाने वाले बड़े वाहनों का प्रवेश लगातार बना रहा जिससे ग्राउंड में नुकसान हुआ है. हाल ही में स्टेडियम मे फायरमैन भर्ती प्रक्रिया के चलते 15 दिनों तक स्टेडियम को लोगों के लिए बंद रखा गया. ऐसे में विभिन्न आयोजनों को भी खेल संकुल सहित अन्य स्थानों पर आयोजित किया जाना चाहिए जिससे कि यहां आने वाले लोगों और खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करने से बचाया जा सके.

ये भी पढ़ें- रावतसर के खेत्रपाल मंदिर में दर्शन कर लौट रहे फिरोजपुर के 3 युवकों की हादसे में मौत

जिला खेल अधिकारी रमेश गुप्ता ने बताया कि करीब 20 वर्ष पूर्व स्टेडियम में रनिंग ट्रैक बनाया गया था जो विभिन्न कारणों के चलते खराब हो गया. कोरोना काल के दौरान जिला प्रशासन के निर्देश पर अस्थाई सब्जी मंडी भी स्टेडियम मे लगाई गई. इस दौरान लोडिंग वाहनों के कारण ट्रैक खराब हो गया वहीं प्रशासन द्वारा आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान बड़े वाहनों का प्रवेश भी स्टेडियम में रहता है जिससे ट्रेक खराब होने सहित अन्य नुकसान हुआ . रनिंग ट्रैक बनाने को लेकर जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news