Karauli News: करौली के राजकीय कॉलेज में विजेताओं का किया गया सम्मान, सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की दी जानकारी
Advertisement

Karauli News: करौली के राजकीय कॉलेज में विजेताओं का किया गया सम्मान, सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की दी जानकारी

करौली में फ्लैगशिप योजनाओं की प्रतियोगिताओं का समापन हुआ. प्राचार्य रामहरी मीणा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचना चाहिए.

Karauli News: करौली के राजकीय कॉलेज में विजेताओं का किया गया सम्मान, सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की दी जानकारी

Sapotara News: राजकीय महाविद्यालय में  राज्य सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आठ दिवसीय फ्लैगशिप योजनाओं की प्रतियोगिताओं का समापन कार्यक्रम प्राचार्य रामहरी मीणा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. जिसमें विजेता विद्यार्थियों को पुरुस्कृत किया गया. 

प्राचार्य ने बताया कि कार्यक्रम में सहायक आचार्य रामकेश बैरवा ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी. दूसरी ओर प्राचार्य रामहरी मीणा ने कॉलेज छात्र-छात्राओं को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की क्रियांविती में योगदान देने के साथ परिजनों व समाज के लोगों को जानकारी देकर जागरूक बनाने पर बल दिया.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचना चाहिए जिसको लेकर उन्होंने छात्र-छात्राओं को विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देकर छात्र-छात्राओं से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने की अपील की. 

उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं अपने घर परिवार और आसपास के क्षेत्र के लोगों को विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक करें जिससे कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप उनका लाभ पात्र लोगों तक पहुंच सके.  तत्पश्चात 19 से 26 दिसंबर तक आयोजित मौखिक और लिखित प्रश्नोत्तरी,आशु भाषण व निबंध प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- अलवर के किसानों के लिए खुशखबरी, भारत सरकार देगी 500 करोड़ रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला

 कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपना कौशल दिखाया. वहीं छात्र छात्राओं को कॉलेज प्राचार्य द्वारा सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई की गई. कॉलेज प्राचार्य ने कहा कि कॉलेज परिसर में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर किया जाता है. जिससे छात्र-छात्राओं में एकता की भावना बढ़ती है साथ ही विभिन्न जानकारियां मिलती हैं. वहीं आगे भी कॉलेज परिसर में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहेगा. इस दौरान धीरेन्द्र सिंह,रामराज मीणा,सर्वेजीत मीणा,ऋषिकेश,साहेब सिंह आदि उपस्थित थे. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news