टोडाभीम: ग्रामीणों ने की अवैध क्रेसर बंद कराने की मांग, प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

टोडाभीम: ग्रामीणों ने की अवैध क्रेसर बंद कराने की मांग, प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Todabhim, Karauli News: राजस्थान के करौली के टोडाभीम उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खेड़ी की पहाड़ में संचालित अवैध क्रेसर को बंद कराने की मांग की है.

टोडाभीम: ग्रामीणों ने की अवैध क्रेसर बंद कराने की मांग, प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Todabhim, Karauli News: राजस्थान के करौली के टोडाभीम उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खेड़ी की पहाड़ में संचालित अवैध क्रेसर को बंद कराने की मांग को लेकर सोमवार को ग्रामीणों और युवाओं ने उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा को ज्ञापन सौंपा है और अवैध क्रेसर को बंद कराने की मांग की है. इससे पूर्व ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. 

ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि ग्राम पंचायत खेड़ी की पहाड़ की तलहटी में स्थित अवैध क्रेशर प्लांट लगाकर दबंग लोगों ने नाथ समाज की समाधि पर अतिक्रमण कर लिया है, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ग्राम पंचायत की बिना एनओसी के उक्त अवैध कार्य किया जा रहा है. इसके साथ ही पहाड़ की तलहटी से 50 फीट दूरी पर आबादी क्षेत्र है, जहां अवैध ब्लास्टिंग से आस-पास के घरों में दरारें पड़ गई है. वहीं पास में पहाड़ की तलहटी से 100 मीटर की दूरी पर इंग्लिश मीडियम विद्यालय भी संचालित है. 

इसके साथ ही मंदिर, अटल सेवा केंद्र, पशुओं का हॉस्पिटल, नाथ समाज के बाबा का स्थान और जीएसएस ग्रेड, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित उच्च जलाशय बना हुआ है. अवैध ब्लास्टिंग की वजह से इनके गिरने और दरार आने का खतरा बना रहता है. पूर्व में भी उक्त मामले की शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गई थी, लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 

यह भी पढ़ें - छट्टियों में बच्चों को घूमाने के लिए सबसे शानदार है जगह, बच्चे कहेंगे-पापा दोबारा चलें क्या

ग्रामीणों का कहना है कि राजनीतिक संरक्षण की वजह से उक्त मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि अवैध क्रेसर संचालन से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में जल्द ही क्रेसर को बंद किया जाना चाहिए. इसके साथ ही ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में एक ही चिता पर 8 लोगों का किया अंतिम संस्कार,नए साल में हुई थी सब की मौत

राजस्थान में अगले 7 दिन में होगा बदलाव, आलाकमान ने गहलोत पायलट से की ये फाइनल चर्चा

Rajasthan Love Story: सास का दामाद पर आया दिल, जंवाई ले भागा प्रेमिका

Trending news