करौली: टोबैको फ्री यूथ कैंपेन,स्वास्थ भवन परिसर में कार्मिकों को तंबाकू सेवन ना करने की दिलाई शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1767326

करौली: टोबैको फ्री यूथ कैंपेन,स्वास्थ भवन परिसर में कार्मिकों को तंबाकू सेवन ना करने की दिलाई शपथ

करौली न्यूज: टोबैको फ्री यूथ कैंपेन के तहत स्वास्थ भवन परिसर में कार्मिकों को तंबाकू सेवन ना करने की शपथ दिलाई गई. इस दौरान आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए.

करौली: टोबैको फ्री यूथ कैंपेन,स्वास्थ भवन परिसर में कार्मिकों को तंबाकू सेवन ना करने की दिलाई शपथ

Karauli:  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा टोबैको फ्री यूथ कैंपेन चलाया जा रहा है. कैंपेन के तहत स्वास्थ्य भवन परिसर में कार्मिकों को तंबाकू सेवन न करने की शपथ दिलाई गई. सीएमएचओ डॉ दिनेश चंद मीणा ने तंबाकू और उसके उत्पादों का सेवन नहीं करने, परिजन एवं मित्रों को तंबाकू सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई.

बीसीएमओ अपने कार्यालयों में शपथ दिलाएं-CMHO

इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ डॉ सतीश चंद मीणा, डॉ दीपक कुमार मीणा सहित स्वास्थ्यकर्मी, बीसीएमओ और बीपीएम मौजूद रहे. सीएमएचओ ने कहा कि बीसीएमओ अपने कार्यालयों में शपथ दिलाएं. साथ ही उन्होंने कार्यालय एवं चिकित्सा संस्थाओं को तंबाकू मुक्त संस्थान बनाने का हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए. शपथ के बाद टोबैको फ्री यूथ कैंपेन में 60 दिवसीय कार्य योजना के अंतर्गत 4 सप्ताह की रिपोर्टिंग समीक्षा बैठक आयोजित हुई. 

बैठक में राज्य स्तरीय टीम ने अभियान की समीक्षा की. बैठक में जिले की गतिविधियों के क्रियान्वयन व रिपोर्टिंग की जानकारी ली  और सुधार के निर्देश दिए.

राज्य स्तरीय टीम के डॉ. श्रवन कुमार सोकरिया, एमटीसी और कंसलटेंट नरेंद्र कुमार ने 4 सप्ताह में अभियान के क्रियान्वयन तथा रिपोर्टिंग की स्थिति को पीपीटी के माध्यम से दिखाया व मॉनिटरिंग बढ़ाने के निर्देश दिए. उन्होंने प्रतिभागियों को अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए टोबैको फ्री स्कूल, कोटपा एक्ट की पालना, तंबाकू मुक्त गांव और तंबाकू दुष्प्रभावों को प्रचारित- प्रसारित कराने, आईईसी लगाने जैसे बिंदुओं पर कार्य की जरूरत बताई. 

साथ ही पंचायती राज विभाग, पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग से समन्वय को अभियान की सफलता का माध्यम बताया. सीएमएचओ डॉ दिनेश चंद मीणा ने बैठक में उपस्थित बीसीएमओ और बीपीएम को गतिविधियों के सफल क्रियान्वयन के लिए पाबंद कर समय पर रिपोर्टिंग के निर्देश दिए.

बैठक में रहे ये मौजूद

उन्होंने आवश्यक गतिविधियों को समय पर कराने के लिए अभियान से संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए. इस दौरान जिला स्तरीय टीम को भी आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए. बैठक में डिप्टी सीएमएचओ डॉ सतीश चंद्र मीणा, आरसीएचओ डॉ दीपक कुमार मीणा, डीपीएम आशुतोष पांडे, और डीपीओ मुकेश कुमार गुप्ता, एफसीएलसी कपिल कुमार बंसल सहित आईईसी समन्वयक लखन सिंह लोधा, डीएससी विश्वेंद्र शर्मा मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- ICAI CA Inter Results 2023: आईसीएआई सीए इंटर का रिजल्ट जल्द होने वाला है जारी,ऐसे देखें अपना स्कोर कार्ड

यह भी पढ़ें- बाथरूम से नहाते हुए सोफिया अंसारी ने शेयर कर दी Photos, लोग बोले- तौलिया में बवाल...

Trending news