Sapotra, Karauli News : अमरगढ़ सरपंच पर सरकारी राशि का दुरुपयोग का आरोप, उपखंड अधिकारी को ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1474438

Sapotra, Karauli News : अमरगढ़ सरपंच पर सरकारी राशि का दुरुपयोग का आरोप, उपखंड अधिकारी को ज्ञापन

राजस्थान के करौली के सपोटरा के लोगों ने अमरगढ़ सरपंच पर सरकारी राशि के दुरुपयोग का आरोप लगाया है 

Sapotra, Karauli News : अमरगढ़ सरपंच पर सरकारी राशि का दुरुपयोग का आरोप, उपखंड अधिकारी को ज्ञापन

Sapotra, Karauli News : राजस्थान के करौली के सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत अमरगढ़ के मोतीपुरा गांव के ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल उपखंड अधिकारी राजकेश मीणा से मिला और ज्ञापन देकर सरपंच गुलाब बाई पर सरकारी राशि का दुरुपयोग करने की शिकायत की गई.

ग्रामीण शिवराज, मोहरसिंह, ऋषिराम,बबलू, जसराम, धवले,परसराम,मुनेश,किरोड़ी माली ने आरोप लगाया कि सरपंच की तरफ से केन्द्र और राज्य सरकार की संचालित योजनाओं के निर्माण कार्यों में अनियमितता बरतकर अधिकांश कार्य धरातल पर नही कराए गए और पंचायत में घटिया निर्माण कार्य कराकर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है.

सरपंच द्वारा मनरेगा योजना के तहत कराए गए विभिन्न कार्यों में श्रमिकों से आधे हिस्से की राशि गलत तरीके से वसूली जा रही है. उलाहना देने पर मस्टरोल में नाम हटाने की धमकी दी जाती है. ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत सरपंच कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं. वही उन्होंने मनरेगा के श्रमिकों से राशि वसूलने के भी आरोप लगाए.  उन्होंने उपखंड अधिकारी से मुलाकात कर उनको समस्या से अवगत कराया साथ ही ज्ञापन सौंपकर विभिन्न कार्यों की जांच कराने की मांग की.

ग्रामीणों ने कार्यों की जांच करा कर कार्यवाही करने की मांग की है. इस दौरान क्षेत्र के ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. उपखंड अधिकारी राजकेश मीणा ने ग्रामीणों को जल्द ही समस्या समाधान का भरोसा दिया है.

उपखंड अधिकारी राजकेश मीणा ने विकास अधिकारी को मामले की जांच करा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं. ग्रामीणों ने कहा कि जल्द ही मामले की जांच करा कर कार्यवाही नहीं की जाती है तो उनके द्वारा एक बार से उच्च स्तरीय अधिकारियों से मुलाकात कर समस्या रखी जाएगी. साथ ही उन्होंने समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी 

PM मोदी की तारीफ के बाद अब अमेरिका उठाएगा इमरान खान के प्रोजेक्ट का खर्च

 

Trending news