करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1714700

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

करौली न्यूज: करौली में पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली का आयोजन किया गया. एडीएम ने रैली को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान अधिकाधिक पेड़ लगाने और अन्य लोगों को प्रेरित करने की अपील की गई.

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

Karauli: पर्यावरण संरक्षण के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय करौली के तत्वाधान में जागरूकता रैली निकाली गई. जागरूकता रैली को एडीएम मुरलीधर प्रतिहार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

रैली में जिला स्काउट गाइड भवन में चल रहे डीएलएड स्काउट गाइड ग्रुप शिविर की संभागी छात्राएं शामिल रही.  संभागीय को संबोधित करते हुए एडीएम मुरलीधर प्रतिहार ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हमारे जीवन के लिए अतिआवश्यक है. पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिकाधिक पेड़ लगाने चाहिए. पेड़ों से ही हमें जीवन की आवश्यकताओं की पूर्ति होती है एवं जीवनदायिनी ऑक्सीजन प्राप्त होती है. उन्होंने स्काउट गाइड से अपील की है की वो स्वयं एक पेड़ लगाएं. 

पेड़ लगाने की अपील की

उन्होंने अपने मित्रों, परिजनों गांव वासियों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करने की अपील की. ये सभी का नैतिक दायित्व है कि वो पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान प्रदान करें. सीओ स्काउट गाइड अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने मुहिम शुरू की है. जिसके तहत मेरी लाइफ डॉट कॉम के माध्यम से लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है. 

उसी श्रंखला में राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय करौली के तत्वाधान में आयोजित किए जा रहे डीएलएड स्काउट गाइड ग्रुप शिविर के संभागीय ने पर्यावरण जन जागरूकता रैली निकाली. रैली पुरानी नगर पालिका से शुरू हो कर जिला कलेक्ट्रेट पहुंची. 

ये रहे मौजूद

इससे पूर्व शिविर संचालक मुकुट बिहारी गुप्ता ने एडीएम का संगठन की रीति के अनुसार स्कार्फ पहना कर स्वागत किया. इस दौरान रैली में प्रशिक्षणार्थी छात्राएं पर्यावरण संरक्षण से संबंधित नारे लगाते हुए चल रही थी. रैली में सहायक शिविर संचालक गिर्राज सिंह, ट्रेनिंग काउंसलर मेघराज माली, रामदुलारी शिक्षक, प्रशिक्षण विद्यालय, हिंडौन सिटी प्रधानाचार्य ज्योति शर्मा, राष्ट्रपति रोवर मान प्रकाश शर्मा, धर्मराज गुर्जर आदि मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

Trending news