Karauli news: प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन, जांगिड़ समाज की 65 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
Advertisement

Karauli news: प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन, जांगिड़ समाज की 65 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

Karauli news today: करौली जिले में टोडाभीम कस्बे के पावर हाउस के पास विश्वकर्मा नगर कॉलोनी स्थित विश्वकर्मा मंदिर प्रांगण में रविवार को जांगिड़ ब्राह्मण समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

 

Karauli news: प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन, जांगिड़ समाज की 65 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

Karauli news: राजस्थान के करौली जिले में टोडाभीम कस्बे के पावर हाउस के पास विश्वकर्मा नगर कॉलोनी स्थित विश्वकर्मा मंदिर प्रांगण में रविवार को जांगिड़ ब्राह्मण समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कस्बे के नौ बिस्वा निवासी दिव्यांग भामाशाह शिक्षक विष्णु जांगिड़ के द्वारा तहसील अध्यक्ष रमेश चंद जांगिड़ व उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण जांगिड़ के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में कस्बे सहित करौली जिले से आए जांगिड़ ब्राह्मण समाज की 65 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. 

कार्यक्रम के दौरान 10वीं व 12वीं में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को आयोजनकर्ता की ओर से अतिथियों व समाज के पदाधिकारियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र, शील्ड तथा समाज के भामाशाह व अतिथियों द्वारा नगद राशि प्रदान कर प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में सम्मान पाकर समाज के छात्र-छात्राओं के चहरे खिल उठे, तो वहीं उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. कार्यक्रम के दौरान प्रतिभाओं के सम्मान में पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान हो उठा. 

इस अवसर पर कार्यक्रम में आए अतिथियों द्वारा उपस्थित समाज के लोगों सहित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम प्रतिवर्ष समाज में आयोजित होने चाहिए जिससे समाज में शिक्षा के प्रति परिजनों व बच्चों का उत्साह बढ़ सके और समाज की छिपी हुई प्रतिभाएं भी निखरकर सामने आ सके. वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों ने सम्मानित हुई प्रतिभाओं से शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक मेहनत कर सरकारी सेवाओं में उच्च स्थान प्राप्त कर अपने व अपने परिवार सहित समाज का नाम रोशन करने की अपील की. 

यह भी पढ़ें- अब अशोक गहलोत ने राजस्थान के 36.76 लाख लोगों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए 155.92 करोड़, तुरंत करें चेक

कार्यक्रम का शुभारंभ समाज के भामाशाह एवं मुख्य अतिथि कांति प्रसाद टाईगर एवं समाज के जिला अध्यक्ष जगदीश प्रसाद जांगिड़ के द्वारा विश्वकर्मा भगवान के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया. कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों का आयोजनकर्ता के द्वारा माला साफा पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया. कार्यक्रम के दौरान आगामी 3 सितंबर को जयपुर में होने वाले जांगिड़ ब्राह्मण समाज के महाकुंभ के बारे में जानकारी देते हुए महाकुंभ में अधिक से अधिक संख्या में समाज के लोगों से पहुंचने की अपील की. 

इस अवसर पर मूलचंद भारतीय, ओमप्रकाश कंजौली, वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश चंद शर्मा, संभाग प्रभारी वेदप्रकाश जांगिड़, धर्मराज जांगिड़, कोषाध्यक्ष डॉ राजेश जांगिड़, महासचिव मुकेश, जिले के सभी तहसीलों के अध्यक्ष एवं सैकड़ों की संख्या में समाज के महिला पुरुषों सहित युवा बच्चे व गणमान्य लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम में एंकर नितिन कुमार जांगिड़ व विष्णु दत्त जांगिड़ के द्वारा मंच संचालन के साथ उपस्थित बच्चों सहित जांगिड़ समाज के महिला पुरुष व बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया. अंत में समाज के लोगों ने आयोजनकर्ता दिव्यांग भामाशाह शिक्षक व उनके पिता का माला साफा पहनाकर जोरदार स्वागत किया.

Trending news