करौली: कर्मचारियों ने सीएम अशोक गहलोत से 9 सूत्रीय मांग पत्र पर लगाई गुहार, जानें पूरा मामला
Advertisement

करौली: कर्मचारियों ने सीएम अशोक गहलोत से 9 सूत्रीय मांग पत्र पर लगाई गुहार, जानें पूरा मामला

Karauli News: राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी संघ अपनी मांगों को लेकर अब सीएम अशोक गहलोत से फरियाद की है, इसीक्रम में करौली में संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पंचायतीराज विभाग पप्पूलाल मीणा समेत अन्य ने पत्र लिखा है.

 

करौली: कर्मचारियों ने सीएम अशोक गहलोत से 9 सूत्रीय मांग पत्र पर लगाई गुहार, जानें पूरा मामला

Karauli News: राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पंचायतीराज विभाग पप्पूलाल मीणा,महासंघ अध्यक्ष धनराज मीणा,उपाध्यक्ष ललित कुमार मीणा,महिला संगठन मंत्री संतोष शर्मा के नेतृत्व में बैठक आयोजित कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजकर मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की सूत्रीय मांग पत्र पर सकारात्मक निर्णय लेने की गुहार की गई. 
 
सहायक प्रशासनिक अधिकारी राजाराम शर्मा व कोषाध्यक्ष चेतराम मीणा ने संघ द्वारा राज्य सरकार से हुए समझौते के आधार पर बाबू अधिकारी महारैली स्थगित कर दी गई. जिसके कारण संघ की वित्तीय एवं अवित्तीय मांग अपूर्ण रह गई. उन्होंने लंबित कनिष्ठ सहायक ग्रेड़ पे 3600 करने तथा सहायक प्रशासनिक अधिकारी की ग्रेड़ पे 4200 करने के साथ राजस्थान विधानसभा के मंत्रालयिक संवर्ग के अनुसार व्यवस्था करने,सातवें वेतन आयोग निर्धारण के आदेश जारी करने की मांग की है. 

 शैक्षणिक योग्यता स्नातक करने,पदोन्नति के नियमों में संशोधन व स्वैच्छिक अंतर जिला स्थानांतरण की छूट देने,मंत्रालयिक कर्मचारियों के लिए अलग से निदेशालय का गठन वर्ष 2022-23 की पदोन्नति में एक वारीय पूर्ण शिथिलता प्रदान करने और पदोन्नति स्कीम 6-12-18-24 के अंतराल से देने की गुहार की गई.

 उन्होंने कहा कि कार्मिक अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं और कई बार धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को अवगत कराने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर अभी तक कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई है, 

जिससे कार्मिकों में आक्रोश व्याप्त है और कार्मिक जल्द ही उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कार्मिकों ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पत्र भेजकर कार्मिकों द्वारा अपनी 9 सूत्रीय मांग रखी गई है, साथ ही उनसे जल्द ही मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई करने को लेकर पत्र भेजा गया है. इस दौरान ब्लॉक महामंत्री धर्मेन्द्र मुद्गल,किरोड़ीलाल मीणा,रूपेन्द्र जादौन,मक्खन मीणा आदि उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: आरपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण गिरफ्तार, अहमदाबाद से फ्लाइट लेकर आ रहा था बेंगलुरु

 

Trending news