अस्पताल खुलवाने और पशु चिकित्सकों की वेतन विसंगतियों को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1523328

अस्पताल खुलवाने और पशु चिकित्सकों की वेतन विसंगतियों को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

Karauli News: हिंडौन में पशु  जिला अस्पताल खुलवाने और पशु चिकित्सकों की वेतन विसंगतियों को लेकर पशु चिकित्सकों के शिष्टमंडल ने क्षेत्रीय विधायक भरोसी लाल जाटव से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. 

 

अस्पताल खुलवाने और पशु चिकित्सकों की वेतन विसंगतियों को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

Karauli, Hindaun: विधानसभा क्षेत्र हिंडौन में करौली की भांति बहु उद्देश्य पशु  जिला अस्पताल खुलवाने और पशु चिकित्सकों की वेतन विसंगति सहित 11 सूत्री मांगो को लेकर पशु चिकित्सकों के शिष्टमंडल ने क्षेत्रीय विधायक भरोसी लाल जाटव से मुलाकात की तथा ज्ञापन सौंपा. पशु चिकित्सकों ने विधायक से आगामी बजट में सरकार से पशु चिकित्सकों की समस्याओं का समाधान करवाने की मांग की. प्रतिनिधिमंडल में शामिल वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ विजेंद्र सिंह वर्मा ने बताया कि प्रदेश में पशुपालन व्यवसाय राज्य की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार है जिसका जीडीपी में योगदान लगभग 11% से भी अधिक है. जब देश में कोरोना जैसी महामारी आई थी और सभी प्रकार से अर्थव्यवस्था ठहर गई थी उस समय पशुपालन और कृषि ने अर्थव्यवस्था को बचाए रखा था. 

हाल ही संपूर्ण देश में   लंपी स्किन डिजीज गायों में फैली और पशु चिकित्सकों की कड़ी मेहनत का ही परिणाम रहा कि राजस्थान राज्य लंपी स्किन डिजीज की रोकथाम और पूर्ण रूप से खत्म करने में अग्रणी मॉडल राज्य बना. ज्ञापन में पशु चिकित्सकों की एन पी ए, डी ऐ सी पी, पी जी इंक्रीमेंट आदि का शीघ्र समुचित समाधान करने, प्रदेश के पशु चिकित्सकों को केंद्र सरकार व अन्य राज्यों जैसे दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश अन्य राज्यों की भांति केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप समान  वेतनभत्ता देने और हिंडौन विधानसभा क्षेत्र में बहुउद्देशीय पशु जिला अस्पताल खोलने की प्रमुख रूप से मांग की गई. 

विधायक जाटव ने पशु चिकित्सकों को आश्वस्त किया कि इस संबंध में वे मुख्यमंत्री एवं संबंधित मंत्री से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करवाएंगे. प्रतिनिधि मंडल में डॉ विजय सिंह मीणा, डॉ विजेंद्र सिंह वर्मा, डॉ शिवराम सिंह सांवरिया, डॉ राजकुमार बेनीवाल, डॉक्टर नरेंद्र हरसाना, डॉ केशव गुप्ता, डॉक्टर विनय मंगल, डॉक्टर महेश गुप्ता, डॉक्टर नरेंद्र एरन, डॉ धर्मेंद्र गुप्ता, डॉक्टर सुनील गोयल, डॉक्टर पीयूष गोयल, डॉ रामराज मीणा, डॉ अतर  सिंह मीणा आदि पशु चिकित्सक शामिल रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news