बैठक का जिला परिषद सदस्यों ने किया बहिष्कार, कोरम पूरा ना होने पर करनी पड़ी स्थगित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1537517

बैठक का जिला परिषद सदस्यों ने किया बहिष्कार, कोरम पूरा ना होने पर करनी पड़ी स्थगित

Karauli News: जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक का जिला परिषद सदस्यों ने प्रदेश स्तरीय आह्वान पर बहिष्कार कर दिया. बहिष्कार के चलते बैठक का कोरम पूरा नहीं होने पर बैठक स्थगित कर दी गई . सदस्यों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सीईओ को ज्ञापन सौंपा.

 

बैठक का जिला परिषद सदस्यों ने किया बहिष्कार, कोरम पूरा ना होने पर करनी पड़ी स्थगित

Karauli: जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक का जिला परिषद सदस्यों ने प्रदेश स्तरीय आह्वान पर बहिष्कार कर दिया.बहिष्कार के चलते बैठक का कोरम पूरा नहीं होने पर बैठक स्थगित कर दी गई .इस दौरान सदस्यों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सीईओ को ज्ञापन सौंपा.

ये भी पढ़ें: आंगन में लगे नीम के पेड़ से दातून तोड़ने चढ़ा 9 साल का बच्चा, गिरने से हुई मौत

जिला परिषद सदस्य संघर्ष समिति राजस्थान के उपाध्यक्ष कैप्टन राम सिंह ने बताया कि अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश स्तरीय आह्वान पर सदस्य अपना विरोध जाहिर कर रहे हैं .शुक्रवार को करौली जिला परिषद में आयोजित होने वाली साधारण सभा की बैठक का सदस्यों ने बहिष्कार करते हुए अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सीईओ को ज्ञापन सौंपा.कैप्टन राम सिंह ने बताया कि प्रदेश स्तरीय आव्हान पर समस्त जिलों में आयोजित होने वाली बैठकों का बहिष्कार किया जा रहा ह.

उन्होंने कहा कि मनरेगा की विभिन्न योजनाओं की राशि को समान रुप से जिला परिषद सदस्यों की सहमति से विकास कार्य में स्वीकृत कराने, सदस्यों को मासिक वेतन के रूप में ₹30000 प्रति माह और मीटिंग भत्ता एवं पेंशन योजना लागू करने, विभिन्न विकास कार्यों के समायोजन में जिला परिषद सदस्यों की भागीदारी, सदस्यों को उनके क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए 50 लाख का सालाना बजट आवंटित करने , क्षेत्र के कार्यों के लिए सप्ताह में 2 दिन वाहनों की व्यवस्था करने , सदस्यों को सरकारी आवास व कार्यालय उपलब्ध कराने सहित अन्य मांगे की जा रही है .जिनको लेकर सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया .साथ ही जल्द ही समस्या समाधान की मांग की है.इस दौरान जिला परिषद साधारण सभा की बैठक का कोरम पूरा नहीं होने के चलते मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीर प्रसाद नायक ने बैठक को स्थगित कर दिया .

Trending news