Karauli: जन्माष्टमी पर मदन मोहन जी मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी मन्नतें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1859878

Karauli: जन्माष्टमी पर मदन मोहन जी मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी मन्नतें

Karauli News: कृष्ण जन्माष्टमी पर करौली के मदन मोहन जी के मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी हुई है. साथ ही मंदिर को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. लोग मंदिर में पहुंचकर खुशहाली और समृद्धि की मनौती मांग रहे हैं. 

 Karauli: जन्माष्टमी पर मदन मोहन जी मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी मन्नतें

Karauli News: कृष्ण जन्माष्टमी पर जन जन के आराध्य मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड रही है. श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन कर खुशहाली और समृद्धि की मनौती मांग रहे हैं. 

श्रद्धालुओं की भारी आवक को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के विभिन्न इंतजाम किए गए हैं. कृष्ण जन्माष्टमी पर मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा है. मदन मोहन जी मंदिर में सुबह और शाम को दर्शन अपने निर्धारित समय पर होंगे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: कृष्ण जन्माष्टमी पर राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

वहीं, कृष्ण जन्म की विशेष झांकी के दर्शन रात 12:00 बजे होंगे.  मंदिर मे बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामत किए गए हैं. मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर में प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था की गई है. साथ हीं, पुलिस और प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  इंतजाम किए हैं.   

करौली यातायात प्रभारी वासुदेव शर्मा ने बताया कि मदन मोहन जी मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए दो शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. शाम 4:00 बजे तक एक शिफ्ट के बाद रात 12:30 बजे तक दूसरी शिफ्ट में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.  करौली शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर तिपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश बंद किया गया है. 

वहीं, दोपहिया वाहनों के लिए भी प्रवेश के द्वारों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है.  श्रद्धालु अपने वाहनों की पार्किंग के बाद पैदल ही मदन मोहन जी के लिए जा सकते हैं. इसके साथ ही मदन मोहन जी मंदिर परिसर सहित अलग-अलग स्थान पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः सचिवालय कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष को चार्जशीट देने का विरोध, कर्मचारियों ने की नारेबाजी

मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए जगह-जगह बैरिकेट्स लगाकर भीड़ को नियंत्रित करने के इंतजामत किए गए हैं. आपको बता दें कि मदन मोहन जी मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. 

मदन मोहन जी मंदिर में रात 12:00 बजे कृष्ण जन्म की विशेष झांकी का आयोजन किया जाता है. अपने आराध्य के दर्शनों के लिए श्रद्धालु रात 12:00 बजे बड़ी संख्या में मदन मोहन जी मंदिर पहुंचते हैं.  मदन मोहन जी मंदिर में प्रसाद के तौर पर पंचामृत और पंजीरी का वितरण किया जाता जाता है.  

मान्यता है कि मदन मोहन जी मंदिर से मिले पंचामृत और पंजीरी को ग्रहण करने के बाद ही श्रद्धालु अपने दिन भर के उपवास को खोलते हैं. बड़ी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को लेकर जिला कलेक्टर अंकित कुमार और एसपी ममता गुप्ता अपनी नजर बनाए हुए हैं. 

Trending news