करौली: अध्यापकों के अभाव में पढ़ाई चौपट होने पर छात्राओं का फूटा गुस्सा,टीचर्स पर अभद्रता करने के आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1828782

करौली: अध्यापकों के अभाव में पढ़ाई चौपट होने पर छात्राओं का फूटा गुस्सा,टीचर्स पर अभद्रता करने के आरोप

करौली न्यूज: अध्यापकों के अभाव में पढ़ाई चौपट होने पर छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. साथ ही छात्राओं ने टीचर्स पर अभद्रता करने के आरोप लगया.स्कूल गेट पर तालाबंदी कर विरोध जताया गया.

 

 

करौली: अध्यापकों के अभाव में पढ़ाई चौपट होने पर छात्राओं का फूटा गुस्सा,टीचर्स पर अभद्रता करने के आरोप

करौली: बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार जहां करोड़ों रुपए खर्च कर रही है वही करौली जिले के सपोटरा में अध्यापकों के अभाव में छात्र छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो रही है.  नगर पालिका सपोटरा के अंतर्गत स्थित राजकीय उच्च माध्य विद्यालय बापौती स्कूल में अध्यापकों के अभाव में पढ़ाई चौपट होने पर गुरुवार को सुबह सुबह स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा और छात्र छात्राओं ने स्कूल में विभिन्न विषयों के अध्यापक लगाने की मांग को लेकर स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी और जमकर शिक्षा विभाग के खिलाफ विरोध जताया.

 स्कूल के अध्यापकों पर अभद्रता करने के आरोप

इतना ही नहीं छात्र छात्राओं ने स्कूल के अध्यापकों पर अभद्रता करने के आरोप भी लगाए हैं. स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं का कहना है कि स्कूल में लंबे समय से कक्षा 11वीं 12वीं कक्षा में पढ़ाने वाले अध्यापक नहीं है स्कूल में हिंदी, राजनीतिक विज्ञान, इतिहास आदि विषयों के व्याख्याता नहीं होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो रही है और हमारा भविष्य अंधकारमय बनता जा रहा है. 

हमने पहले भी उपजिला कलेक्टर और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से स्कूल में व्याख्याता लगाने की मांग की थी लेकिन हमारी कोई बात नहीं सुनी गई है. छात्र-छात्राओं ने कहा कि आज हमने स्कूल में अध्यापको के अभाव में पढ़ाई चौपट होने और विषय अध्यापक लगाने की मांग को लेकर स्कूल गेट पर ताला लगा कर विरोध जताया तो स्कूल के अध्यापक कहते हैं कि तुम घर जाओ स्कूल आने की जरूरत नहीं है तुम जैसे स्टूडेंट बहुत घूमते हैं.

अध्यापकों के अभाव में स्कूल में पढ़ाई नहीं होने पर कुछ छात्राओ ने स्कूल से टीसी कटवाने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी और सरकार से मांग है कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने छात्र छात्राओं के भविष्य को देखते हुए स्कूल में अति शीघ्र अध्यापक लगाएं. यदि उनकी मांग को नहीं सुना गया तो स्कूल के सभी छात्र छात्रा विद्यालय का बहिष्कार करेंगे.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news