Karauli: बकाया वसूलने गए बिजली विभाग के दल पर हमला, पुलिस के सामने विद्युत कर्मियों से मारपीट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590920

Karauli: बकाया वसूलने गए बिजली विभाग के दल पर हमला, पुलिस के सामने विद्युत कर्मियों से मारपीट

करौली मेंबकाया वसूलने गए बिजली विभाग के दल पर हमला किया गया.पुलिस के सामने विद्युत कर्मियों से मारपीट की गई.विद्युत विभाग के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई है.

 

Karauli: बकाया वसूलने गए बिजली विभाग के दल पर हमला, पुलिस के सामने विद्युत कर्मियों से मारपीट

Karauli: विद्युत बिलों की बकाया राशि की वसूली के लिए तुलसीपुरा की ढाणी सरपंच का पुरा पहुंचे विद्युत निगम और पुलिस के दस्ते पर मंगलवार को ग्रामीणों ने हमला कर दिया. लाठी-डंडों के हमले और पथराव में दो निगमकर्मी और एक पुलिस कांस्टेबल चोटिल हो गए, वहीं तीन सरकारी वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए. मामले में निगम के सहायक अभियंता मेघराम मीना ने सदर थाने पर 30 जनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप की सदर थाने पर एफआईआर दर्ज कराई है.

गम के अधिशासी अभियंता बीडी मीना ने बताया कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते विद्युत बिलों की बकाया राशि वसूलने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत उनके नेतृत्व में सहायक अभियंता मेघराम मीना, कुडगांव के कनिष्ठ अभियंता शुभम गुप्ता व मासलपुर के कनिष्ठ अभियंता रामनिवास मीना के अलावा 40-45 निगमकर्मियों के साथ विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाना और करौली सदर थाने का पुलिस जाप्ता आधा दर्जन वाहनों के साथ वसूली करने के लिए तुलसीपुरा की ढाणी सरपंच का पुरा पहुंचे. 

निगम कर्मियों ने जैसे ही विद्युत ट्रांसफार्मर खोलने शुरू किए वैसे ही आरोपी दयाराम गुर्जर, उसका भाई रमनसिंह गुर्जर, बहादुर सिंह गुर्जर, अतरिसंह, धीरिसंह, आजाद, वीकेश, भरोसी, कल्ला, राजाराम, हरप्रसाद, रामिनवास, भगवान सिंह, हरकेश सहित करीब 25-30 अन्य ग्रामीण हाथों में लाठी, डंडा लेकर आए और उन्हें घेर लिया.

अभियंता जब उन्हें समझाते, तब तक आरोपियों ने पथराव करते हुए हमला बोल दिया तथा अभियंताओं के हाथ से वसूली संबंधी सरकारी दस्तावेज छीनकर फाड दिए. हमले में निगम के तकनीकी सहायक हुकुम सिंह व धीरज मीना तथा पुलिस कॉन्स्टेबल गिरधर गोपाल चोटिल हो गए. निगम कर्मचारी और पुलिस कर्मियों ने मकान और वाहनों की ओट लेकर खुद को बचाया. इसके बाद आरोपियों ने पुलिस जीप व निगम के एफआरटी व लिफ्टर वाहनो को तोडफोड कर क्षतिग्रस्त कर दिया. निगम और पुलिस कर्मियों ने वहां से भागकर जान बचाई.

अधिशासी अभियंता ने बताया कि इलाके के तुलसीपुरा, राजपुर व थडकापुरा में दर्जनों कृषि एवं घरेलू उपभोक्ताओं पर लगभग छह करोड़ रुपए के बिलों की राशि बकाया चल रही है. नामजद आरोपी रमनसिंह गुर्जर पर भी 77 हजार रुपए का बिल बकाया है साथ ही वह और उसका भाई दयाराम अवैध रूप से सिंगल फेज का 5केवीए का ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत उपयोग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news