स्वीकृत पैसों का समायोजन ना होने से 27वें स्थान पर सपोटरा- मुख्य अधिशासी अभियंता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1493907

स्वीकृत पैसों का समायोजन ना होने से 27वें स्थान पर सपोटरा- मुख्य अधिशासी अभियंता

Karauli News: सपोटरा पंचायत समिति के सभागार में विकास अधिकारी सुरेन्द्र सिंह मीणा की अध्यक्षता और जिला परिषद के मुख्य अधिशासी अभियंता रामअवतार मीणा के आतिथ्य में ग्राम विकास अधिकारियों और तकनीकी सहायकों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई.

स्वीकृत पैसों का समायोजन ना होने से 27वें स्थान पर सपोटरा- मुख्य अधिशासी अभियंता

Karauli: सपोटरा पंचायत समिति के सभागार में विकास अधिकारी सुरेन्द्र सिंह मीणा की अध्यक्षता और जिला परिषद के मुख्य अधिशासी अभियंता रामअवतार मीणा के आतिथ्य में ग्राम विकास अधिकारियों और तकनीकी सहायकों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई. जिसमें केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत विभिन्न निर्माण कार्यों के तीन दिवस में पूर्णतया प्रमाण पत्र जमा कराने का निर्देश दिया गया. और कार्रवाई अमल में लाने की चेतावनी दी गई. 

यह भी पढ़ें- चट मंगनी पट ब्याह: सगाई के लिए गया और शादी कर दुल्हन घर ले आया फौजी का बेटा

अधिशासी अभियंता ने बताया कि पंचायत समिति की 34 ग्राम पंचातयों में डांग विकास, सांसद, विधायक और पीएम आवास के सैंकड़ों की तादात में अधूरे निर्माण कार्य होने के कारण सरकारी राशि का उपयोग नहीं होने से राशि का समायोजन नहीं हो पा रहा है. जिसके कारण करौली जिले में सपोटरा पंचायत समिति की रैंक 8 वे आखिरी पायदान पर है. वहीं, सांसद और विधायक कोष से स्वीकृत राशि का समायोजन नहीं होने पर प्रदेश में सपोटरा के 27 वें स्थान पर होने पर चिंता जाहिर की गई. उन्होने पीएम आवास में ढ़िलाई और शिकायत मिलने पर बीएफटी से जीओ टैगिंग हटाकर ग्राम विकास अधिकारियों को करने का निर्देश दिया गया. 

यह भी पढ़ें- कंबल वाले बाबा के पास इलाज के लिए आए दिव्यांग का झाड़ियों में पड़ा मिला शव, सनसनी

बैठक में अधिशासी अभियंता ने ग्राम विकास अधिकारियों के साथ प्रत्येक पंचायत की योजनावाइज समीक्षा करने के साथ वर्ष 2004 में स्वीकृत निर्माण कार्यों को एमबी नही भरने तथा आज तक यूसी सीसी जमा नहीं कराने पर आश्चर्य व्यक्त किया. उन्होने ग्राम विकास अधिकारियों को तीन दिवस में पूर्णतया प्रमाण पत्र जमा कराने की हिदायद दी गई. 

दूसरी ओर एफएफसी और एसएफसी की राशि का शीघ्र उपयोग करने पर जोर दिया गया. बैठक में मौजूद ग्राम विकास अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगो तक पहुचाने के लिए प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए साथ ही योजनाओं का समय से लोगों तक लाभ मिलना सुनिश्चित करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप पात्र लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ समय से मिलना चाहिए.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news