करौली: अष्टमी पर कैलादेवी में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब,हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई कैला माता की धोक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1549583

करौली: अष्टमी पर कैलादेवी में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब,हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई कैला माता की धोक

करौली में अष्टमी पर कैलादेवी में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. हजारों श्रद्धालुओं ने कैला माता की धोक लगाई.

करौली: अष्टमी पर कैलादेवी में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब,हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई कैला माता की धोक

Karauli: अष्टमी के अवसर पर उत्तर भारत के प्रसिद्ध कैलादेवी आस्था धाम में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. इस अवसर पर करीब 2 लाख श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में धोक लगाकर खुशहाली और अमन-चैन की मन्नत मांगी. इस दौरान वाहनों की रेलम पेल से करीब 1 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. 1 घंटे तक लगे रहे जाम के चलते श्रद्धालुओं और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

जाम से अव्यवस्था फैल गई.जाम इतना जबरदस्त था कि राहगीरों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया.बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया.

गौरतलब है कि अष्टमी के अवसर पर राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा सहित विभिन्न स्थानों से लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. सुबह 4 बजे से कैला देवी माता के दर्शन के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लग गई. मंदिर में सुबह शुरू हुआ श्रद्धालुओं की कतार का दौर देर शाम तक जारी रहा. माता के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु कैला माता के जयकारे और भजन गाते नजर आए.

कैलादेवी में डीएसपी कार्यालय के बाहर दोपहर करीब 2:30 बजे कैलादेवी में वाहनों के आड़े तिरछे खड़े होने से जाम लग गया. कैला देवी के कालीसिल पुल से लेकर नरसी गेस्ट हाउस तक वाहनों की दोनों ओर कतार लग गई.जाम इतना सघन था कि श्रद्धालुओं का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया जाम के चलते वाहनों में बैठे श्रद्धालु और बच्चों को भी परेशानी होने लगी. 

जाम की सूचना पर करीब 1 घंटे बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाया. जाम खुलवाने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कैला देवी थाना एएसआई रामवीर सिंह ने बताया कि सुबह से कैलादेवी में श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है. पुलिस सुबह से ही लगातार काम कर रही है. कई श्रद्धालुओं ने वाहन यहां-वहां खडे कर दिए. सूचना पर वाहनों को हटवा कर यातायात सुचारू कराया है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news