करौली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1705224

करौली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

करौली न्यूज: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र भारद्वाज ने कहा कि राजीव गांधी ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया.

करौली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

Karauli: जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि भारद्वाज गोदाम अंबेडकर सर्किल के पास मनाई गई. इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा राजीव गांधी के चित्रपट पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. 

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र भारद्वाज ने बताया कि आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर समस्त जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. इस मौके पर स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्रपट पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि करके कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धांजलि दी गई. पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र भारद्वाज ने राजीव गांधी के बारे में बताते हुए कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी को भारत रत्न से नवाजा गया, उन्होंने देश के लिए जो अपनी कुर्बानी दी उसको आज देशवासी भूल नहीं सकते .

राजीव गांधी ने किया पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन

राजीव गांधी ने पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया और भारत की हर क्षेत्र में पहचान बनाई. जिसमें विशेषकर IT के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन किया और आज पूरे भारतवर्ष में राजीव गांधी की इस नीति को सहारा जाता है क्योंकि आज का युवा इस आईटी टेक्नोलॉजी के द्वारा बहुत आगे बढ़ गया है. जिसमें विशेषकर आज इंटरनेट और मोबाइल का इस्तेमाल का चलन राजीव गांधी की ही देन है.

इस टेक्नोलॉजी के द्वारा युवा वर्ग को इस क्षेत्र में बहुत रोजगार उपलब्ध हो रहे हैं. बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने  18 वर्ष के युवाओं को वोटिंग का अवसर दिला कर उनको अपना अधिकार दिलाया. अनिल शर्मा ने कहा कि राजीव गांधी ने पंचायती राज स्थापना एवं संचार क्षेत्र में युवाओं को जो नौकरी में अवसर दिए उनको भारत का युवा वर्ग कभी नहीं भुला सकता.

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ऊधो सिंह एडवोकेट, फारूक अहमद पूर्व ब्लाक अध्यक्ष करौली ,महिंद्र सोरठिया पीसीसी सदस्य, माधव हरदेनिया, अशफाक अहमद ,रिजवान खान, शिवकुमार हरदेनिया ,सीके पाराशर ,समयराज मीणा गांधी जीवन दर्शन ब्लॉक कोऑर्डिनेटर आदि कार्यकर्ता श्रद्धांजलि में उपस्थित रहे .

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर:पत्नी ने पहले प्रेमी से करवाया पति का किडनैप फिर हत्या कर जंगलों में  दिया फेंक, मोबाइल डिटेल से फूटा भांडा

यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़: NH 911 पर बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में VDO की मौत

Trending news