करौली न्यूज: श्रीमद् भागवत कथा समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761943

करौली न्यूज: श्रीमद् भागवत कथा समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन

करौली न्यूज: श्रीमद् भागवत कथा समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है. भंडारे में 70 हजार से अधिक श्रद्धालुओं को प्रसादी ग्रहण कराने का लक्ष्य रखा गया है.

करौली न्यूज: श्रीमद् भागवत कथा समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन

करौली:  रियासत कालीन बैठा हनुमान मंदिर पर श्रीमद्भागवत कथा समापन अवसर पर शनिवार को हवन और विशाल भंडारे का आयोजन किया गया. भंडारे में 70 हजार से अधिक श्रद्धालुओं को प्रसादी ग्रहण कराने का लक्ष्य है. भंडारे में सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया. विधिवत पूजा अर्चना और हवन के बाद 11बजे भंडारा शुरू हुआ. 

इस दौरान जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर सहित जयपुर के 2 दर्जन से अधिक पार्षद करौली नगर परिषद के पूर्व सभापति और जयपुर मेयर के पति राजाराम गुर्जर, भाजपा जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, भाजयुमो जिला अध्यक्ष अंकुश शर्मा, भाजपा नेता धर्मा डागुर, सपोटरा से विधायक प्रत्याशी रहे हंसराज बालोती, भंडारे में शामिल हुए. जहां बैठा हनुमान भक्त मंडल द्वारा सभी का सम्मान किया गया. भंडारे में पत्तल बिछाने की जिम्मेदारी 12 गांव अथाई चटीकना, हिंदू सेना निभा रहा है.

पुआ प्रसादी का वितरण सोलंकी मोगिया, सब्जी प्रसादी वितरण की जिम्मेदार विभिन्न स्थानों से आए लोग निभा रहे है. इसके साथ ही करौली शहर वासियों सहित सर्व समाज के लोगों ने तन, मन और धन से कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दिया.

 2 लाख 50 हजार रुपए से अधिक के तेल और मसाले मंगवाए 

बैठा हनुमान भक्त मंडल के प्रेम स्वरूप पाराशर डालचंद शर्मा, गोपाल गुप्ता, अशोक आदि ने बताया कि करीब 16 भट्टियों पर 32  से अधिक हलवाई और करीब 200 से अधिक लोग प्रसादी तैयार करने में जुटे है. प्रसादी के लिए डेढ़ सौ पीपा देशी घी, 70 क्विंटल आटा, 35 क्विंटल गुड़, 170 क्विंटल लकड़ी, 70 क्विंटल कद्दू की सब्जी, करीब 2 लाख 50 हजार रुपए से अधिक के तेल और मसाले मंगवाए गए हैं.

हनुमान मंदिर के पास स्थित मेला मैदान में पंडाल

प्रसादी के लिए बैठा हनुमान मंदिर के पास स्थित मेला मैदान में पंडाल लगाया गया है. अतिथि और जनप्रतिनिधियों के लिए 16 गुणा 32 फीट तक का स्टेज तैयार किया है. तो वही 165 गुणा 185 फीट में श्रद्धालुओं के लिए पांडाल लगाया है. जहां श्रद्धालु पंगत प्रसादी ग्रहण कर रहे है. पंडाल में एक बार में करीब 6 हजार श्रद्धालु प्रसादी ग्रहण कराने की क्षमता है.

यहां गौरतलब है की बैठा हनुमान पर चल रही श्रीमद् भागवत कथा में जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर और उनके पति करौली के पूर्व नगर परिषद सभापति राजाराम गुर्जर मुख्य यजमान हैं. श्रीमद् भागवत कथा शुभारंभ पर निकाली कलश यात्रा में 3 हजार से अधिक महिलाएं शामिल हुई थी. श्रीमद् भागवत कथा का वाचन आचार्य मनीष उपाध्याय द्वारा किया गया. कार्यक्रम में शांति और सुरक्षा के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुरः ट्रेन की चपेट में आने सेबच्चो के सिर से उठा पिता का साया, सिर का हिस्सा हो गया था कट कर अलग

Trending news