हिंडौन: संभाग स्तरीय बॉस्केटबॉल खेल प्रतियोगिता में धौलपुर की टीम बनी चैंपियन, खिलाड़ियों का हुआ सम्मान
Advertisement

हिंडौन: संभाग स्तरीय बॉस्केटबॉल खेल प्रतियोगिता में धौलपुर की टीम बनी चैंपियन, खिलाड़ियों का हुआ सम्मान

Hindaun: हिंडौन के सूरौठ कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान में आयोजित संभाग स्तरीय बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का समारोह पूर्वक समापन किया गया. 

धौलपुर की टीम बनी चैंपियन

Hindaun: हिंडौन के सूरौठ कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान में आयोजित संभाग स्तरीय बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का समारोह पूर्वक समापन किया गया. प्रतियोगिता के दौरान सीनियर और जूनियर दोनों वर्गों में धौलपुर की टीम चैंपियन रही. समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शूटिंग बॉल संघ के मुख्य संरक्षक रामनिवास मीणा थे और अध्यक्षता रिटायर्ड शिक्षक धर्म सिंह मीणा पटेल का पुरा ने की है.  

कार्यक्रम में रिटायर्ड डिप्टी कमांडेंट मुंशी लाल मीणा, समाजसेवी नारायण सिंह मीणा, शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र बाबा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. प्रतियोगिता आयोजन कमेटी के अध्यक्ष विश्राम मीणा ने बताया कि समापन कार्यक्रम में अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को शील्ड और पुरस्कार सामग्री भेंट कर सम्मानित किया. 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रामनिवास मीणा ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है. ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना बहुत जरूरी है. अध्यक्षता कर रहे धर्म सिंह मीणा ने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है. खेलों में भाग लेने से शरीर निरोगी होता है. 

यह भी पढ़ें - PM Modi Live Today: मानगढ़ के मंच से PM ने की CM गहलोत की तारीफ, बोले- अशोक गहलोत मोस्ट सीनियर है

इससे पूर्व शूटिंग वाल संघ के सचिव विश्राम मीणा, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक भूपाल सिंह मीणा, शारीरिक शिक्षक गोविंद मीणा, शशि जांगिड़, गब्बर सिंह, प्रदीप कुमार जांगिड़, योगेंद्र सिंह, विनीत मीना, हेमराज मीणा, विनोद, राजेंद्र मीना, राजेश मीना, गजेंद्र मीना, केदार आदि शारीरिक शिक्षकों ने अतिथियों का माल्यार्पण और साफा वंदन किया. कार्यक्रम का मंच संचालन वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक भूपाल सिंह मीना ने किया है. 

सीनियर वर्ग का फाइनल मैच धौलपुर और करौली की टीम के बीच खेला गया, जिसमें धौलपुर की टीम 40 अंकों से विजेता रही. इसी तरह जूनियर वर्ग का फाइनल मुकाबला धौलपुर और मीना क्लब सूरौठ की टीम के बीच खेला गया, जिसमें भी धौलपुर की टीम 13 अंकों से विजयी रही. फाइनल मैच के रेफरी शारीरिक शिक्षक मदन मोहन नापित, गोविंद मीणा, राजेश मीणा, गजेंद्र मीणा ने की और स्कोरर विनीत मीना, राजेंद्र मीणा रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather: राजस्थान में रात में राहत बरकरार,तो वहीं दिन में गर्मी का सितम जारी, आने वाले दिनों में बढ़ेगी सर्दी, बना चक्रवाती तंत्र

8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

प्रधानमंत्री के मानगढ़ धाम के दौरे को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल कहा- गुजरात चुनाव के वक्त मानगढ़ धाम याद आया

Trending news