Karauli:शिव मंदिर की नींव खोदी तो धंस गया था मंदिर,दो की गयी थी जान, आज पूरा का पूरा मंदिर ध्वस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1730028

Karauli:शिव मंदिर की नींव खोदी तो धंस गया था मंदिर,दो की गयी थी जान, आज पूरा का पूरा मंदिर ध्वस्त

Karauli News : राजस्थान (Rajasthan)के करौली(Karauli) का वो मंदिर जहां जनवरी 2023 में नाली निर्माण कार्य के दौरान जैसे ही जेसीबी से शिव मंदिर (Shiv Temple demolition) की नींव खोदी थी. शिव मंदिर जमींदोज हो गया था और दो महिलाओं की मौत हो गयी थी. उसे पूरी तरह से आज ध्वस्त कर दिया गया.

 

Karauli:शिव मंदिर की नींव खोदी तो धंस गया था मंदिर,दो की गयी थी जान, आज पूरा का पूरा मंदिर ध्वस्त

Karauli News : राजस्थान के करौली में सपोटरा नगर पालिका प्रशासन की ओर से नारोली मोड़ तिराहे पर अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है.  बुधवार सुबह एक बार फिर नगर पालिका प्रशासन और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने पांच दुकानों और शिव मंदिर के शेष बचे हुए हिस्से को जेसीबी मशीन से हटा दिया.

सपोटरा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शंभूलाल मीणा ने बताया कि नारोली मोड़ तिराहे पर नगर पालिका प्रशासन के द्वारा शहर के सौंदर्यीकरण और आमजन को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 8 फीट चौड़े सर्कल का निर्माण करवाया जा रहा है. ऑनलाइन गेम या ड्रीम 11 पर टीम बनाने से नहीं होते सपने पूरे, जॉब फेयर में Apply कर पाएं नौकरी- अशोक चांदना

सर्कल के निर्माण के बाद वाहन चालको और आमजन को किसी प्रकार की जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़े. उसके लिए चौराहे पर चौड़ाईकरण का कार्य करवाया जा रहा है. नगर पालिका प्रशासन लगातार ऐसे अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई कर रहा है. जो सर्कल निर्माण के बाद तिराहे पर किए जा रहे चौड़ाई करण के कार्य में बाधा बन रहे थे.

उन्होंने बताया कि तिराहे पर पूर्व में अतिक्रमण के दायरे में आने वाली दुकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई थी, लेकिन सर्कल निर्माण के बाद हो रही जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक बार फिर से दुकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की है. और पानी निकासी के कार्य के लिए बाधक बने हुए शिव मंदिर के हिस्से को भी हटाने की कार्रवाई की गई है.

आपको बता दे कि 17 जनवरी 2023 को नाली निर्माण कार्य के दौरान जेसीबी से शिव मंदिर की नींव खोदने पर शिव मंदिर जमींदोज हो गया था और उसमें पूजा कर रही दो महिला सीमा गुप्ता और कांति जांगिड़ की मौत हो गई थी. उसके बाद नाली निर्माण के कार्य को रोक दिया गया था.

लेकिन एक बार फिर से नाली निर्माण के कार्य को शुरू करने के लिए 17 जनवरी को गिरे शिव मंदिर के शेष बचे हुए हिस्से को भी हटाने की कार्रवाई की गई है. दूसरी तरफ शहरवासियों का कहना है कि प्रशासन के द्वारा मनमानीपूर्ण कार्य करते हुए आमजन की दुकानों और मकानों को लगातार तोड़ा जा रहा है.  प्रशासन के द्वारा शहर वासियों को अतिक्रमण की निर्धारित सीमा को नहीं बताकर मनमर्जी से द्वेषतापूर्ण कार्रवाई की जा रही है.

लोगों ने कहा प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करने से पहले निर्धारित सीमा के नोटिस भी जारी नहीं किए जा रहे हैं और ना ही निर्धारित सीमा बताई जा रही है कि तिराहे पर कितना चौड़ाई करण किया जायेगा. इससे शहरवासियों में प्रशासन के प्रति गहरा रोष व्याप्त है.

नाली निर्माण कार्य करते समय जेसीबी की टक्कर से 17 जनवरी 2023 को शिव मंदिर गिराने और उसमें पूजा कर रही दो महिलाओं की मौत के बाद पीड़ित परिवार के द्वारा दोषी अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था, लेकिन अभी तक पुलिस ने उन दोषी अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

मंदिर के भीतर पूजा कर रही कांति जांगिड़ के बेटे राजेश जांगिड़ के द्वारा सिकरवार कंस्ट्रक्शन कंपनी हिंडौन सिटी के मुनीम पप्पू लाल मीणा, जेसीबी मशीन चालक विजेंद्र, पीडब्ल्यूडी कनिष्ठ अभियंता रवीना मीणा, पीडब्ल्यूडी कनिष्ठ अभियंता योगेश कुमार मीणा, पीडब्लूडी एक्सईएन शरत मीना के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया हुआ है .लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

जबकि पीड़ित परिवार कई बार शासन और प्रशासन से गुहार लगा चुका है, इतना ही नहीं शिव मंदिर की मृतका कांति जांगिड़ के पीड़ित परिजनों को तो आज तक भी चिरंजीवी योजना का लाभ भी नहीं मिला है.

मोदी सरकार आर्थिक रूप से विकसित देशों में देश को 5वें नंबर पर लाई, ब्रिटेन को पछाड़ा- अभिनेश महर्षि

 

 

Trending news