टोडाभीम में कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ, भक्तों ने लिया भाग
Advertisement

टोडाभीम में कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ, भक्तों ने लिया भाग

टोडाभीम कस्बे के पाडला रोड पर बने मोतीपाल बाबा के स्थान पर आम जनता ने श्रीनारायण दास महाराज (बीजबड़ बालाजी) के सानिध्य में श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ हुआ . इस अवसर पर कस्बे में होकर भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें महिला पुरुष भक्तों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया .

टोडाभीम में कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ, भक्तों ने लिया भाग

Todabhim news: टोडाभीम कस्बे के पाडला रोड पर बने मोतीपाल बाबा के स्थान पर आम जनता ने श्रीनारायण दास महाराज (बीजबड़ बालाजी) के सानिध्य में श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ हुआ . इस अवसर पर कस्बे में होकर भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें महिला पुरुष भक्तों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया . कलश यात्रा कथा स्थल से प्रारंभ होकर कस्बे के प्रमुख मार्गों से होती हुई बैंड बाजों के साथ पुनः कथा स्थल पर पहुंची. जहां कथावाचक श्री धाम वृंदावन से पधारी अनीता व्यास के जरिए कथा के प्रथम दिन कथा के महात्व को लेकर प्रवचन दिए गए. 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

कथा वाचक ने बताया कि यह श्रीमद् भागवत कथा देवताओं को भी दुर्लभ है तभी परीक्षित जी की सभा में शुकदेव जी ने कथामृत के बदले में अमृत कलश नहीं लिया. भगवान ब्रह्मा ने सत्यलोक में तराजू बांध कर जब सब साधनों, व्रत, यज्ञ, ध्यान, तप, मूर्तिपूजा आदि को तोला तो सभी साधन तोल में हल्के पड़ गए और अपने महत्व के कारण भागवत ही सबसे भारी रही. अपनी लीला समाप्त करके जब श्री भगवान निज धाम को जाने के लिए उद्यत हुए तो सभी भक्त गणों ने प्रार्थना कि- हम आपके बिना कैसे रहेंगे तब श्री भगवान ने कहा कि वे श्रीमद् भगवत में समाए हैं.

यह ग्रन्थ शाश्वत उन्हीं का स्वरुप है. पठन-पाठन व श्रवण से तत्काल मोक्ष देने वाले इस महाग्रंथ को सप्ताह-विधि से श्रवण करने पर यह निश्चय ही भक्ति प्रदान करता है.इस दौरान कथा में उपस्थित महिला पुरुषों ने भगवान श्री कृष्ण के भजनों पर नृत्य किया और ठुमके लगाए।  वही कथा के दौरान लगाए गए जयकारों से समूचा पांडाल गुंजायमान हो उठा एवं पूरा माहौल धर्ममय हो गया .आयोजनकर्ताओं ने बताया कि भागवत कथा में श्रीधाम वृंदावन की कथावाचक अनीता व्यास के द्वारा श्रीमद् भागवत कथा का वाचन किया जा रहा है .कथा वाचन का समय प्रतिदिन प्रातः 11:30 बजे से सायं 4:30 बजे तक रहेगा.वही 13 अक्टूबर गुरुवार को प्रातः 11:00 बजे कथा समापन पर हवन पूर्णाहुति एवं भंडारे का आयोजन किया जाएगा.
Reporter: Ashish Chaturvedi

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Trending news