Hindaun: जिला स्तरीय विज्ञान मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित
Advertisement

Hindaun: जिला स्तरीय विज्ञान मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

Hindaun, Karauli News: करौली के हिण्डौन सिटी में जिला स्तरीय विज्ञान मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं तीन विद्यार्थियों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. राज्य स्तर पर विज्ञान मेला बीकानेर में 22 नवंबर से 25 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा.

प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान

Hindaun, Karauli News: करौली के हिण्डौन सिटी में जिला स्तरीय विज्ञान मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूल के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. विज्ञान मेला 2022 में प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहे हिण्डौन के एक निजी स्कूल के सभी छात्र छात्राओं का विद्यालय परिवार द्वारा मेडल पहनाकर एवं माल्यार्पण कर सम्मान किया गया. जिला स्तरीय विज्ञान मेला 9 से 11 नवंबर को आयोजित हुआ था, जिसमें स्थानीय विद्यालय के 16 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं तीन विद्यार्थियों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया.

संपूर्ण जिले में विज्ञान मेले में जूनियर लेवल पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यालय के छात्र-छात्राओं में प्रिया गॉड, तनिका अग्रवाल, पूर्वी जिंदल, योगिता जांगिड, अभिलाषा सिंह एवं यश आर्य रहे, एवं जूनियर लेवल पर द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी गगन गुप्ता एवं विवेक गोयल रहें. इसी प्रकार सीनियर लेवल पर भी स्थानीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने संपूर्ण जिले में अपनी योग्यता का परचम फहराया. सीनियर लेवल पर पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में सलोनी गेरा, रिशान जैन, दव्यांशी जैन, अंशिका गोयल मृदुल गर्ग नमन सोनी एवं गीतिका सिंघल रहे एवं संपूर्ण जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी हेमंत गुप्ता रहें.

विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने संपूर्ण जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया. अब यह विद्यार्थी 22 नवंबर से 25 नवंबर तक राज्य स्तरीय विज्ञान मेले में बीकानेर में जाकर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे. इसी संबंध में सामान्य ज्ञान कम्पटीशन भी विद्यालय में 2 लेवल पर आयोजित किया गया. जूनियर लेवल में कक्षा 4 से लेकर क्लास 6 तक एवं सीनियर लेवल में क्लास 7 और 8 के सभी विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. जूनियर लेवल पर सामान्य ज्ञान कंपटीशन में प्रथम स्थान अनमोल गुप्ता ने द्वितीय स्थान तेजस उपाध्याय एवं तृतीय स्थान वीनू बालोत ने प्राप्त किया. इसी प्रकार सीनियर लेवल पर प्रथम स्थान यश आर्य ने द्वितीय स्थान पर आदेश गुप्ता और निशांत गुर्जर एवं तृतीय स्थान पर गौरव शर्मा यशस्वी गर्ग, भूमिका और रुचि जोशी रहें. सभी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को विद्यालय के प्रधानाचार्य वर्धमान जैन, एडमिनिस्ट्रेटर अशोक शर्मा एवं पूर्व प्रधानाचार्य विकास शर्मा ने माल्यार्पण कर, मेडल पहनाकर एवं पुरस्कार वितरण कर सम्मानित किया साथ ही इस प्रकार की गतिविधियों में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया.

इस दौरान विद्यालय में विज्ञान मेला प्रभारी शिक्षक बृजेश नागर का भी प्रधानाचार्य द्वारा सम्मान किया गया. राज्य स्तर पर विज्ञान मेला बीकानेर में 22 नवंबर से 25 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, इसमें स्कूल के प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थी हिस्सा लेंगे.

Reporter - Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें :

Destination Wedding Rajasthan: रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आइये राजस्थान की इन खास जगहों पर, सेलिब्रिटीज की है पहली पसंद

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

Trending news