टोडाभीम में निकाली गई भव्य कलश यात्रा, भजनों पर नाचते-झूमते निकले भक्त
Advertisement

टोडाभीम में निकाली गई भव्य कलश यात्रा, भजनों पर नाचते-झूमते निकले भक्त

टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के समीपवर्ती  नागललाट में साथ दिवसीय भागवत कथा के शुभारंभ पर कलश यात्रा निकाली गई. महिलाओं ने अपने सिर पर कलश सजाकर नाचते गाते हुए नगर परिक्रमा की.

टोडाभीम में निकाली गई भव्य कलश यात्रा, भजनों पर नाचते-झूमते निकले भक्त

Todabhim: करौली के टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के समीपवर्ती  नागललाट में साथ दिवसीय भागवत कथा के शुभारंभ पर कलश यात्रा निकाली गई. महिलाओं ने अपने सिर पर कलश सजाकर नाचते गाते हुए नगर परिक्रमा की. इस दौरान जयकारों से गांव गुंजायमान हो उठा.  कलश पूजन के बाद मंदिर से  कलश यात्रा का शुभारंभ हुआ, जो गांव के विभिन्न मार्गों से होते हुए कथा स्थल पहुंची. 

कलश यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया. गांव के लोगों ने कलश यात्रा का जलपान करा कर स्वागत किया. कलश यात्रा में कथावाचक  भी साथ-साथ चल रहे थे. श्रद्धालु हरि कीर्तन करते हुए कलश यात्रा के पीछे पीछे चल रहे थे. इस यात्रा में ग्रामीण महिला औप पुरुष बढ़-चढ़ कर शामिल हुए. 

श्रीमद्भागवत गीता की कलश यात्रा के दौरान गांव में जगह-जगह यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. यात्रा में महिला और पुरुष नाचते गाते हुए भगवान के भजनों पर आनंद लेते हुए यात्रा में चले. वहीं, भव्य कलश यात्रा से पूरे गांव का माहौल धर्ममय में हो गया और जयकारों से पूरा गांव गूंजमान हो गया. 

यह भी पढ़ेंः REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

कथा  में कलश यात्रा के प्रथम दिन  कथावाचक गिर्राज महाराज जयपुर वालों ने  भागवत कथा का महत्व समझाया और कहा कि जहां भी भागवत कथा होती हो वहां अवश्य सुनने जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भागवत कथा सुनने से मुनष्य का कल्याण होता है. सात दिवस की कथा में भगवान की अलग-अलग कथाओं को सुनाया जाएगा. 

इस दौरान दिनेशचंद शर्मा ने कहा कि सात दिनों तक भागवत कथा आयोजित होगी, जिससे गांव का मोहाल भक्तमय रहेगा. वहीं, भागवत कथा के समापन पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियां की जा रही हैं. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

Video: माधुरी दीक्षित के गाने पर गोरी नागोरी ने उड़ाया गरदा, पतली कमर पर हो गई ट्रोल

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को तुला-मकर के रिश्तों में होगा सुधार, वृश्चिक का मन रहेगा उदास

 

 

Trending news