हिंडौन रोडवेज अधिकारियों की नाकामी, बस स्टैंड में असुविधाओं से यात्रियों को परेशानी
Advertisement

हिंडौन रोडवेज अधिकारियों की नाकामी, बस स्टैंड में असुविधाओं से यात्रियों को परेशानी

 
हिंडौन, करौली: श्रीमहावीरजी आस्था धाम स्थित बस स्टैण्ड पर मूलभूत सुविधाओं के अभाव में यात्री परेशान है, मूलभूत सुविधाओं के अभाव में बस स्टैंड बदतर स्थिति में नजर आ रहा है, सुविधाओं के अभाव के कारण क्षेत्रीय लोगों में भी आक्रोश व्याप्त है, और लोग जल्द समस्या के समाधान की मांग कर रहे हैं.

 

हिंडौन रोडवेज अधिकारियों की नाकामी, बस स्टैंड में असुविधाओं से  यात्रियों को परेशानी

हिंडौन, करौली: श्री महावीरजी अतिशय क्षेत्र स्थित रोडवेज बस स्टैंड इन दिनों अनदेखी और अव्यवस्थाओं का शिकार हो रहा है. अव्यवस्थाओं के चलते दूरदराज से श्री महावीरजी आस्था धाम में आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्षेत्रीय लोग भी सुविधाओ के अभाव मे बेहाल है. कई बार समस्या समाधान की मांग को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन समाधान नहीं होने के चलते समस्या जस की तस बनी हुई है और क्षेत्रवासी परेशानियों से दो-चार हो रहे हैं.

क्षेत्रीय निवासी तेज सिंह एडवोकेट ने बताया कि दिगंबर अतिशय क्षेत्र, श्रीमहावीरजी के रोडवेज बस स्टैण्ड पर यात्रियों के लिए कोई भी मूलभूत सुविधाएं नहीं है. यात्रियों के लिए बैठने की बात दूर, शौचालय एवं लघुशंका की भी कोई सुविधा नहीं होने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खास तौर पर महिला यात्री काफी परेशान हैं. बस स्टैण्ड परिसर में जो मूत्रालय बने हुए हैं, उनकी साफ-सफाई तो दूर उनमें दुर्गंध के कारण अंदर जाना भी दूभर है . रोडवेज स्टैंड पर बैठने की व्यवस्था नहीं होने के चलते दूरदराज से आने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही  पेयजल व्यवस्था नहीं होने के कारण भी यात्री परेशान नजर आते हैं. रोडवेज बस स्टैंड पर टीन शेड बनाया गया है जो अनदेखी के कारण टूट गया है जिसके कारण बारिश के मौसम में यात्री बस स्टैंड की छत के नीचे भी बस का इंतजार नहीं कर पाते . पानी टपकने के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

तीर्थ क्षेत्र के रोडवेज बस स्टैंड की इस हालत को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है . क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि समस्या पर जल्द कार्रवाई नहीं की तो कस्बेवासियों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.उन्होंने कहा कि श्रीमहावीरजी में हर वर्ष प्रसिद्ध वार्षिक मेला आयोजित होता है, जिसमें देशभर से श्रद्धालु आते हैं. इसके अलावा हर दिन धर्मप्रेमियों का आना-जाना बना रहता है. इसके बाद बाद भी रोडवेज बस स्टैण्ड पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव होने से यात्री परेशान है. पेयजल की कोई सुविधा नहीं है जिससे आने वाले गर्मियों के मौसम में लोगों को भारी परेशानी होगी. बस स्टैंड पर लाइट की कोई सुविधा नहीं है. जिसके चलते सूर्यास्त के बाद आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खौफ के चलते यात्रीगण भयभीत रहते है. बस स्टैंड की छत की टीन शेड क्षतिग्रस्त है जिसमे से पानी गिरता है और यात्रियों के ऊपर टीनशेड गिरने की संभावना भी बनी रहती है.उन्होंने अधिकारियों से जल्द ही समस्या समाधान की मांग की है.

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पिछले काफी समय से श्री महावीरजी रोडवेज बस स्टैंड की यही स्थिति बनी हुई है कई बार समस्या समाधान के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन अधिकारी आंख बंद कर बैठे हुए हैं . जिससे लोगों की परेशानी जस की तस बनी हुई है . उन्होंने कहा कि श्री महावीरजी तीर्थ क्षेत्र में इस तरह की अवस्थाएं बर्दाश्त से बाहर हो रही है . ऐसे में रोडवेज अधिकारियों को जल्द ही इस दिशा में कदम उठाने चाहिए जिससे कि दूरदराज से आने वाले यात्रियों को रोडवेज बस स्टैंड पर बेहतर सुविधाएं मिल सकें साथ ही जो अव्यवस्थाएं हैं उनको सुधार कर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाए.

Trending news