Karauli: बीजेपी ने जिलेभर में मनाया विश्व योग दिवस, 23 मंडलों में आयोजित किए गए योग शिविर
Advertisement

Karauli: बीजेपी ने जिलेभर में मनाया विश्व योग दिवस, 23 मंडलों में आयोजित किए गए योग शिविर

भारतीय जनता पार्टी जिला करौली द्वारा जिले के 23 मंडलों पर योग शिविर का आयोजन किया गया. मंडल अध्यक्षों व मोर्चों के अध्यक्षों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन किया.

Karauli: बीजेपी ने जिलेभर में मनाया विश्व योग दिवस, 23 मंडलों में आयोजित किए गए योग शिविर

Karauli: जिला भाजपा द्वारा विश्व योग दिवस पर जिलेभर मे योग शिविरों का आयोजन किया गया. जिले के सभी 23 मंडलों पर योग शिविर आयोजित किये गए. वहीं जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलीया ने योग दिवस पर अपने निवास पर ही योगाभ्यास किया.

भारतीय जनता पार्टी जिला करौली द्वारा जिले के 23 मंडलों पर योग शिविर का आयोजन किया गया. मंडल अध्यक्षों व मोर्चों के अध्यक्षों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन किया. जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सामने स्थित सिटी पार्क में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला अध्यक्ष प्रहलाद सिंगल, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया एवं जिला महामंत्री धीरेंद्र सिंह बैंसला के नेतृत्व में योग दिवस मनाया गया.

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मुकेश सालोत्री ने बताया कि योग दिवस के मौके पर जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने अपने निवास पर योगाभ्यास किया. इस मौके पर जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने कहा कि विश्व योग दिवस प्रतिवर्ष 21 जून को मनाया जाता है. यह दिन वर्ष का सबसे लम्बा दिन होता है और योग भी मनुष्य को दीर्घायु बनाता है. उन्होंने कहा कि पहली बार योग दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया, जिसकी पहल भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  नें 27 सितम्बर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण से की थी .

ब्रजलाल डिकोलीया ने बताया कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है, यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है. योग मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है. योग केवल एक व्यायाम ही नहीं है, बल्कि अपने भीतर एकता की भावना, दुनिया और प्रकृति की खोज के विषय में है.  भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज के दिन करौली जिले के हर एक मंडल पर ,मंडल अध्यक्षों के निर्देशन में बूथ स्तर पर योग शिविरों का आयोजन किया गया है. जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही आमजन ने भी भाग लिया.

Reporter-Ashish Chaturvedi

 

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news