Karauli: कस्बे में होकर निकली अक्षत कलश शोभायात्रा, जगह जगह पुष्पवर्षा कर किया स्वागत
Advertisement

Karauli: कस्बे में होकर निकली अक्षत कलश शोभायात्रा, जगह जगह पुष्पवर्षा कर किया स्वागत

Karauli news: टोडाभीम कस्बे के बस स्टैंड स्थित माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर से अक्षत कलश शोभायात्रा निकाली गई जो कस्बे के प्रमुख मार्गो से होती हुई निकली. इस दौरान कस्बे में शोभायात्रा का जगह जगह कस्बेवासियों के द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया गया.

अक्षत कलश शोभायात्रा

Karauli news: टोडाभीम कस्बे के बस स्टैंड स्थित माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर से अक्षत कलश शोभायात्रा निकाली गई जो कस्बे के प्रमुख मार्गो से होती हुई निकली. इस दौरान कस्बे में शोभायात्रा का जगह जगह कस्बेवासियों के द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया गया. इस दौरान राम नाम की धुन और राम के भजनों के साथ निकाली गई शोभायात्रा से कस्बे का माहौल धर्ममय हो गया. 

 श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के संदर्भ में अक्षत कलश शोभायात्रा
आयोजनकर्ताओ ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के संदर्भ में अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश को सिर पर धारण कर शोभायात्रा का आयोजन किया. शोभायात्रा आदर्श विद्या मंदिर से पूज्य संतो के सानिध्य में प्रारंभ हुई जो पावर हाउस चौराहे होते हुए गणेशजी मंदिर, सत्यनारायण जी मंदिर ,पुरानी तहसील से दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से बालाजी जीप स्टैंड, सब्जी मंडी, कपडा मंडी , पुरानी अनाज मंडी स्थित शिवालय से पाडला रोड ,मैन चौराहा , एसबीआई बैंक होते हुऐ पुनः आर्दश विधा मंदिर में संपन्न हुई. 

आरती द्वारा अक्षत कलश का स्वागत 
 इस दौरान मार्ग में धर्म प्रेमियों द्वारा पुष्प वर्षा तथा आरती द्वारा अक्षत कलश का स्वागत किया जाएगा.इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारी एवं  भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं सहित संत तथा सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष बच्चे मौजूद रहे .

हजारों लोग उपस्थित रहें
अक्षत कलश शोभायात्रा के दौरान राम नाम की धुन और राम के भजनों ने गुज पूरे कस्बे में सुनाई दे रही थी. इस कलश यात्रा में अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश को सिर पर रखकर शोभायात्रा निकाली गई. यह यात्रा विभीन्न स्थानों से होते हुए गुजरी. इस कलश यात्रा में कस्बे के हजारों लोग उपस्थित रहें.  

यह भी पढ़ें: विधायक मनोज न्यांगली की अभिनंदन यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़,विभिन्न स्थानों पर जमकर स्वागत

Trending news