Karauli News: विधानसभा चुनाव 2023 में नाम वापसी के बाद करौली में अब 36 प्रत्याशी मैदान में
Advertisement

Karauli News: विधानसभा चुनाव 2023 में नाम वापसी के बाद करौली में अब 36 प्रत्याशी मैदान में

Karauli latest News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 में नाम वापसी के अंतिम दिन पांच प्रत्याशियों से नाम वापस लिए गए, जिसके बाद जिले में अब कुल 36 प्रत्याशी मैदान में उतरेगें. https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/pratapgargh/jodhpur-police-freezes-crores-rupees-of-property-accused-was-drug-smuggler/1952389

 

फाइल फोटो

Karauli News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 में नाम वापसी के अंतिम दिन पांच प्रत्याशियों से नाम वापस लिए गए, जिसके बाद जिले में अब कुल 36 प्रत्याशी मैदान में उतरेगें. करौली में अब सर्वाधिक 11 और सबसे कम टोडाभीम में 7 प्रत्याशी शेष बचे हैं. वही सपोटरा में अंतिम दिन किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया. इसी के साथ सपोटरा में 9 तथा हिंडौन में भी 9 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़े: कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने बीजेपी पर साधा निशाना, गहलोत के लिए पढ़े तारीफ के कसीदे

कई नेताओं ने लिया नाम वापस
करौली के हिण्डौन विधानसभा से नामांकन वापसी के अंतिम दिन लोकेश राणा, निर्दलीय, अमर सिंह, निर्दलीय और राम रूप जाटव, निर्दलीय ने नाम वापस लिया है. इसके साथ ही करौली विधान सभा से कांग्रेस प्रत्याशी लाखन सिंह मीणा के साथ रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय पहुंचे निर्दलीय कमल राम मीणा ने नाम वापस ले लिया. वही टोडाभीम में अनीता मीणा, निर्दलीय, विक्रम मीणा, निर्दलीय ने नाम वापस लिया है. लेकिन सपोटरा से किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया, इसलिए सपोटरा में 9 प्रत्याशी मैदान में उतर रहे है.

विधायक लाखन सिंह मैदान में 
करौली विधान सभा से बसपा से जीत कर आए वर्तमान विधायक लाखन सिंह कांग्रेस के टिकट पर मैदान में है. भाजपा ने कांग्रेस के ही पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है. बसपा से रविंद्र मीणा, आप पार्टी से हिना वेग, आजाद समाज पार्टी से पप्पू गुर्जर, बहुजन मुक्ति पार्टी से रमेश जाटव, धन सिंह, नंद लाल माली, भूप सिंह, मदन लाल और मुकेश जाटव प्रत्याशी है. तो नंदलाल माली भाजपा से टिकट कि आस में थे. दर्शन सिंह गुर्जर भी कांग्रेस से टिकट मांग रहे थे और प्रमुख दावेदारों में शामिल थे.

यह भी पढ़े:  जोधपुर पुलिस ने करोड़ो की संपत्ति को किया फ्रीज, आरोपी मादक पदार्थों का था तस्कर

बसपा के बृजेश कुमार जाटव मैदान में
हिण्डौन विधानसभा क्षेत्र से बसपा के बृजेश कुमार जाटव मैदान में है. बृजेश कांग्रेस के वर्तमान विधायक और पांच बार विधायक रहे भरोसी जाटव के पुत्र हैं बृजेश जाटव कांग्रेस के टिकट पर ही हिंडौन नगर परिषद के सभापति भी है. भारतीय जनता पार्टी से पूर्व विधायक राजकुमारी जाटव, कांग्रेस से अनीता जाटव, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से धर्मेंद्र कुमार, हिंदुस्तान जनता पार्टी से महेश चंद्र जोशी, जननायक जनता पार्टी से गायत्री, बहुजन शोषित समाज संघर्ष समता पार्टी से कुसुम लता महावर, परिवर्तन पार्टी ऑफ इंडिया से राजीव कुमार, निर्दलीय उम्मीदवार रूप सिंह है.

Trending news