परीक्षा के लिए करौली में बनाए गए 18 परीक्षा केंद्र, 2 दिन तक दो-दो पारियों में आयोजित होगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437476

परीक्षा के लिए करौली में बनाए गए 18 परीक्षा केंद्र, 2 दिन तक दो-दो पारियों में आयोजित होगी

Forest Guard Recruitment Exam in Karauli: करौली जिला मुख्यालय पर शनिवार से वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन हो रहा है. वनरक्षक भर्ती परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही अभ्यर्थियों की भीड़ नजर आई. इस दौरान अभ्यर्थियों को कड़ी जांच के बाद प्रवेश किया. पहली बार महिलाओं की जांच के लिए अलग से कैनोपी के कक्ष बनाए गए. प्रवेश का समय गुजरने के बाद पहुंचे कुछ अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में जाने के लिए हाथ जोड़कर गुहार लगाते और जबरदस्ती करते भी दिखे. 

परीक्षा के लिए करौली में बनाए गए 18 परीक्षा केंद्र, 2 दिन तक दो-दो पारियों में आयोजित होगी

Forest Guard Recruitment Exam in Karauli: वनरक्षक भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को जिला मुख्यालय पर बनाए गए 18 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हो रही है. 18 केंद्रों पर कुल 19 हजार 200 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे.परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में होगी. पहली पारी में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक, दूसरी पारी दोपहर 2.30 से शाम 4.30 बजे तक होगी. एक पारी में 4800 परीक्षार्थी शामिल होंगे. 18 परीक्षा केन्द्रों पर 200 कक्षों में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी. प्रत्येक कमरे में 24 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. परीक्षा के लिए सुबह से ही केंद्रों पर अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया. सुबह 10 बजे शुरू होने वाली परीक्षा के लिए केंद्र में 8:30 से 9:30 तक प्रवेश दिया गया.

जबकि दोपहर 2.30 पर शुरू होने वाली परीक्षा के लिए 1 से 2 बजे तक प्रवेश दिया गया. केंद्रों पर प्रवेश के लिए जांच के दौरान परीक्षा केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों के जूते, बेल्ट, स्कार्फ, आदि खुलवाया गया. तो बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों द्वारा पहने हुए धागे, ताबीज भी निकलवाए गए.  परीक्षा में शांति सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए है. जबकि डीएसपी, एसडीएम आदि लगातार गश्त कर रहे हैं. 

रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक गजानंद जांगिड़ ने बताया कि वनरक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर रोडवेज व निजी बसों की पुख्ता व्यवस्था की गई है. फिलहाल रोडवेज की 59 व अनुबंध की 14 बसों समेत 73 बसों का संचालन किया जा रहा है. परीक्षा को देखते हुए 10 अतिरिक्त बसें संचालित की जाएंगी. जयपुर के लिए हर 30 मिनट में बस उपलब्ध रहेगी. क्योंकि करौली जिले के अधिकांश अभ्यर्थियों का सेंटर जयपुर आया है.

ये भी पढ़ें- Rsmssb Forest Guard Exam 2022: राजस्थान के 30 जिलों में वनरक्षक भर्ती परीक्षा जारी, 23000 पदों के लिए करीब 20 लाख उम्मीदवार मैदान पर

 

Trending news