Soamwar Upay: भाद्रपद का पहला सोमवार शिवलिंग पर करें ये उपाय, नौकरी, धन समेत खुलेगा बंद किस्मत का ताला
Advertisement

Soamwar Upay: भाद्रपद का पहला सोमवार शिवलिंग पर करें ये उपाय, नौकरी, धन समेत खुलेगा बंद किस्मत का ताला

Soamwar ke Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर मिला दूध अर्पित करें. इससे आपकी शादी में आ रही रुकावटें दूर होती है. इसके साथ ही शीघ्र विवाह के योग भी बनते हैं. धन प्राप्ति से लेकर हर मनोकामना पूर्ति के लिए चमत्कारिक उपाय बताया गया है.

Soamwar Upay: भाद्रपद का पहला सोमवार शिवलिंग पर करें ये उपाय, नौकरी, धन समेत खुलेगा बंद किस्मत का ताला

Soamwar Upay, Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है. सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है. कहा जाता है कि भोलेनाथ बहुत भोले हैं और भक्तों से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं. इस दिन भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र में कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से भगवान भोलेनाथ आप पर कृपा बरसाते हैं और जो इंसान इन उपायों को कर लेता है उन्हें व्रत जितना फल मिलता है. सोमवार को करने वाले चमत्कारिक उपाय के बारे में जानते हैं.

शिवलिंग पर केसर मिला दूध करें अर्पित 

सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर मिला दूध अर्पित करें. इससे आपकी शादी में आ रही रुकावटें दूर होती है. इसके साथ ही शीघ्र विवाह के योग भी बनते हैं.

धन प्राप्ति के लिए करे ये उपाय

धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए. इस उपाय से धन आगमन के योग बनने लगते हैं, लेकिन ध्यान रखें, गोलियां खिलाते समय भगवान शिव का ध्यान करते रहें.

ईच्छा पूर्ति के लिए करें ये उपाय

अगर आप अपनी कोई ईच्छा पूरी करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से “ऊं नम: शिवाय” लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें. बेलपत्र अर्पित करने के बाद अपनी ईच्छा मन में बोलें. इससे आपकी मनोकामना भगवान शंकर जल्द ही पूरी करते हैं.

सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए और परेशनियों से छुटकारा पाने के लिए सोमवार को नंदी को हरी घास खिलाएं. इससे जल्द ही आपको परेशानियों से मुक्ति मिलती है.

कर्ज से छुटकारा दिलाएगा ये उपाय

शिव पुराण के अनुसार, अगर आप कर्ज की समस्या से परेशान हैं या फिर आपको लंबे समय से कोई आर्थिक समस्या है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल में अक्षत यानी चावल मिलाकर अर्पित करें. सोमवार के दिन शिवजी पर एक वस्त्र चढ़ाकर उसके ऊपर अक्षत रखकर समर्पित करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. इस उपाय से धन संग्रहित होता है. साथ ही कर्ज की समस्या से भी मुक्ति मिलती है.

जीवन की अड़चनें दूर करेगा ये उपाय

जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से सभी पाप नष्ट होते हैं और जीवन की सभी अड़चनें दूर होती हैं. सोमवार के दिन यह उपाय करने से अशुभता कम होती है और जीवन में सभी तरह के आनंदों की प्राप्ति होती है.

परिवार में आपसी प्रेम बढ़ाएगा ये उपाय 

जल में जौं मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है और पितरों का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. शिव पुराण के अनुसार, शंकर जी को गेहूं से बने पकवान का भोग लगाना उत्तम माना गया है. साथ ही सोमवार के दिन गेहूं के दान से कुल में वृद्धि होती है और परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहता है. इससे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

 

 

 

 

Trending news