Shaniwar Upay: शनिवार को करें ये उपाय, नसीब जाएगा बदल, धनप्राप्ति के खुलेंगे रास्ते
Advertisement

Shaniwar Upay: शनिवार को करें ये उपाय, नसीब जाएगा बदल, धनप्राप्ति के खुलेंगे रास्ते

Shaniwar Upay: भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है.  शनिवार यानी न्याय के देवता शनिदेव को पूजने का दिन. माना जाता है कि इंसान के हर अच्छे बुरे कार्य का फल शनिदेव ही देते हैं. कहा गया है कि शनिदेव अगर किसी पर गुस्सा हो जाएं तो व्यक्ति को कई प्रकार से घोर परेशानियां हो सकती हैं.

Shaniwar Upay: शनिवार को करें ये उपाय, नसीब जाएगा बदल, धनप्राप्ति के खुलेंगे रास्ते

Shaniwar Upay, Saturday remedies​: आज 2 सितम्बर दिन शनिवार है और साल का नौंवा महीना है. भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है.  शनिवार यानी न्याय के देवता शनिदेव को पूजने का दिन. माना जाता है कि इंसान के हर अच्छे बुरे कार्य का फल शनिदेव ही देते हैं. कहा गया है कि शनिदेव अगर किसी पर गुस्सा हो जाएं तो व्यक्ति को कई प्रकार से घोर परेशानियां हो सकती हैं. इसलिये लोग शनिदेव से काफी डरते हैं और उन्हें खुश करने के तरह - तरह के उपाय खोजते हैं.

शनि की कृपा हो तो रंक भी राजा बन जाता

जिस जातक पर शनि की कृपा हो जाती है उसे छप्पर फाड़ कर धन, यश, प्रतिष्ठा और तो और कोई रंक भी हो तो उसे पल भर में राजा बना देते है. यदि ये क्रोधित हो जाएं तो राजा को भी रंक बनाते देर नहीं लगाते हैं. 

शनिवार को क्यों चढ़ाते हैं शनि देव को तेल? इसलिये आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से शनिदेव खुश होते हैं और मन चाहा फल देते हैं. यह उपाय शनिवार को ही किये जाने चाहिये....

बजरंगबली के साथ शनिदेव की कृपा

हनुमानजी के दर्शन और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त हो जाते हैं और हनुमान जी के भक्तों को शनिदेव परेशान नहीं करते, इसलिए शनिवार के दिन हनुमानजी पूजा करने से बजरंगबली के साथ शनिदेव की कृपा बरसती है.

कृष्ण भक्तों को परेशान नहीं शनिदेव

श्रीकृष्ण, शनि महाराज के ईष्ट देव माने जाते हैं. इनके दर्शन के लिए शनि महाराज ने कोकिला वन में तपस्या की थी. यहीं कोयल रूप में श्रीकृष्ण ने शनि महाराज को दर्शन दिए थे और शनि महाराज ने कहा था कि वह कृष्ण भक्तों को परेशान नहीं करेंगे.

शनिवार को करे ये खास उपाय

शनिवार वाले इन आप पीपल के 11 पत्ते लेकर उनकी माला बनालें अब इस माला को आप किसी शनि मन्दिर में जाकर शनि देव को अर्पित कर दे. माला को शनिदेव को अर्पित करते समय ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’मंत्र का जाप करते रहें.  इससे आपकी कोर्ट-कचेहरी की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

इस  दिन आप किसी पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करते हुए कच्चे सूत के धागे को बांध दे फिर परिक्रमा करते समय शनिदेव का ध्यान करते रहें.इससे आपको व्यापार में तरक्की होगी.

अगर आप अपने दांपत्य जीवन को सुखमय बनना चाहते है तो  थोड़ा सा काला तिल लेकर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास बांध दे उसके बाद पीपल की जड़ में पानी भी चढ़ाये.

ये भी पढ़ें- Aditya L1 Mission: आदित्य की उड़ान, क्या शनिदेव है मेहरबान, लांच से पहले जानें ज्योतिषियों ने क्या कहा

इस  दिन एक काला कोयला लेकर उसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दे फिर  ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें.  इससे नौकरी मिलने में सफलता मिलेगी तथा आपकी आमदनी बढ़ेगी.

शनिवार के दिन एक लोटा जल लें पुष्प नक्षत्र होना चाहिए .लोटे में थोड़ी सी चीनी डाल दें. इस जल को पीपल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दे . साथ ही ‘ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करते रहे. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होगा.

Trending news