Mangalwar Upay: मंगलवार का ये अचूक उपाय, हारी हुई बाजी पलट देंगे हनुमान जी
Advertisement

Mangalwar Upay: मंगलवार का ये अचूक उपाय, हारी हुई बाजी पलट देंगे हनुमान जी

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. कहा गया है मंगलमुखी सदा सुखी. यानी वह व्यक्ति जो अपने मुख से सदा हनुमान जाप करता है उसका कभी अमंगल नहीं हो सकता. 

Mangalwar Upay: मंगलवार का ये अचूक उपाय, हारी हुई बाजी पलट देंगे हनुमान जी

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. कहा गया है मंगलमुखी सदा सुखी. यानी वह व्यक्ति जो अपने मुख से सदैव मंगल, सदा हनुमान जाप करता हो उसका जीवन सदा सुखी होता है. उसका कभी अमंगल नहीं हो सकता. ज्योतिष में भी मंगलवार के दिन को पूजा-पाठ के लिए बहुत ही शुभ माना गया है.

संकट कटै मिटै सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलवीरा ( Tuesday Remedies​) 

मान्यता है कि मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी कष्टों का समाधान होता है. हनुमान जी बल, बुद्धि और विद्या के दाता हैं. उनकी पूजा करने से बल के साथ बुद्धि भी मिलती है.

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के साथ कुछ उपायों को करने से संकटों से मुक्ति मिलती है और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं. इन खास उपायों से आप हनुमान जी को भी प्रसन्न कर सकते हैं. जानते हैं मंगलवार से जुड़े उपायों के बारे में.

मंगलवार से जुड़े अचूक उपाय

अगर आपको मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही तो मंगलवार के दिन बजरंगबली को पान का बीड़ा अर्पित करने से वह अतिशीध्र प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. बजरंगबली को पान का बीड़ा आपका बेड़ा पार लगाएंगे.

इस अचूक मंत्र का जाप करें

आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंत्र 'ऊँ हं हनुमते नमः' का 21 बार जाप करें. इसका असर जल्द दिखने लगेगा.

 मंगलवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग को लेकर हनुमान जी के मंदिर जाना चाहिए. वहां जाकर हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर लौंग लगाएं और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से आपको सफलता मिलने लगेगी.

चमेली के तेल का दीपक जलाएं

मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके समक्ष चमेली के तेल का दीपक जलाएं और वहां बैठकर पहले हनुमान जी का ध्यान करें. फिर एकाग्र होकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे बजरंगबली प्रसन्न होकर आपकी सभी इच्छाएं पूरी करेंगे.

ये भी पढ़ें- Shaniwar Upay: आज से 7 शनिवार करें ये उपाय, करोड़पति होने से कोई नहीं रोक सकता, शनि होने जा रहे मार्गी

मंगलवार के दिन भूखे को खाना खिलाने से हनुमान जी बेहद प्रसन्न होते ंहै. मंगलवार के दिन किसी भिखारी को भोजन जरूर कराएं. इसके अलावा कोई बंदर या गाय दिखे तो उसे भी खाना जरूर खिलाएं. इससे हनुमान जी खुश हो जाएंगे.

मंगलवार को बजरंग बाण पढ़ें

मंगलवार को बजरंग बाण पढ़ें. ऐसा माना गया है कि जब भी हनुमान जी को भगवान राम ने पुकारा वो दौड़े चले आते है.  बजरंग बाण के चौपाई में रामनाम का सौगंध है. जिसके पढ़ने से हनुमान जी आपकी मदद अवश्य करेंगे. इसलिए पाठ में इन पक्तियों के अवश्य पढ़ना चाहिए. लेकिन नियम और सावधानी जरूर बरतें.

Trending news