इन राशियों के लिए सुखद आश्चर्य से भरा होगा अक्टूबर
Advertisement

इन राशियों के लिए सुखद आश्चर्य से भरा होगा अक्टूबर

October Horoscope 2023 : मंगल का तुला राशि में गोचर जल्द होने वाला है. जिसका असर सभी 12 राशियों के जीवन पर होगा. साहस और कर्म का ग्रह मंगल, अक्टूबर की शुरुआत में तुला राशि में प्रवेश करेगा और तीन भाग्यशाली राशियों को प्रचूर लाभ देगा.

इन राशियों के लिए सुखद आश्चर्य से भरा होगा अक्टूबर

Astrology : मंगल का तुला राशि में गोचर जल्द होने वाला है. जिसका असर सभी 12 राशियों के जीवन पर होगा. साहस और कर्म का ग्रह मंगल, अक्टूबर की शुरुआत में तुला राशि में प्रवेश करेगा और तीन भाग्यशाली राशियों को प्रचूर लाभ देगा.

वैदिक ज्योतिष में, मंगल, जिसे "मंगल" या "कुजा" के नाम से जाना जाता है, हमारे जीवन को नियंत्रित करने वाले नौ खगोलीय पिंडों में एक प्रमुख स्थान रखता है, यह उग्र ग्रह किसी व्यक्ति की कुंडली पर एक अनोखा और शक्तिशाली प्रभाव डालता है, जो उनके व्यक्तित्व, कार्यों और भाग्य के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित करता है.

वैदिक ज्योतिष में, मंगल मेष और वृश्चिक राशियों पर शासन करता है, जहाँ यह अपना प्रभाव सबसे अधिक प्रबलता से व्यक्त करता है. मकर इसकी उच्च राशि है और कर्क इसकी नीच राशि है, जो इसके स्थान के महत्व पर और अधिक जोर देती है.

मेष
मेष राशि वालों के लिए, मंगल का तुला राशि में उनके सातवें घर में गोचर अनुकूल परिणामों का वादा करता है. मंगल के सातवें और पहले घर पर शासन करने से, वे अपने वैवाहिक जीवन में मधुरता में वृद्धि का अनुभव करेंगे. ब्रह्मांडीय संरेखण उनके व्यक्तिगत विकास और सफलता के लिए भी अनुकूल होगा. जो लोग करियर के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें आख़िरकार अपनी योजनाएँ पूरी होती दिखेंगी.

वृश्चिक
मंगल का तुला राशि में वृश्चिक राशि के पहले घर में गोचर, सौभाग्य का अग्रदूत है. इस राशि के प्राकृतिक शासक के रूप में, मंगल उनके आय क्षेत्र में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. वृश्चिक राशि वाले अपने वित्तीय संसाधनों में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं और आय के नए स्रोत भी खोज सकते हैं. मौजूदा निवेश से अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. व्यवसायिक सोच वाले व्यक्ति इस ब्रह्मांडीय माहौल में फलेंगे-फूलेंगे.

कन्या
मंगल के तुला राशि में गोचर से कन्या राशि वालों को सुखद आश्चर्य होगा. यह ग्रह परिवर्तन धन और समृद्धि में वृद्धि का वादा करता है. नए वित्तीय अवसर सामने आएंगे और उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. करियर के लिहाज से वे सहजता की उम्मीद कर सकते हैं. मंगल, उनके चौथे और नौवें घर के स्वामी के रूप में, उनके घर और करियर जीवन पर अनुकूल प्रभाव डालेगा.

Trending news