साल 2024 में फरवरी से नवंबर के बीच शनि इन राशियों को देंगे गिफ्ट, दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे ये लोग
Advertisement

साल 2024 में फरवरी से नवंबर के बीच शनि इन राशियों को देंगे गिफ्ट, दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे ये लोग

Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार  11 फरवरी 2024 से लेकर 18 मार्च 2024 के दौरान शनि अस्त रहेंगे. इसके बाद उदय हो जाएंगे. इसके अलावा  शनिदेव 29 जून, 2024 से 15 नवंबर, 2024 तक शनि कुंभ राशि में ही वक्री रहेंगे। शनि के इस परिवर्तन से इन राशियों का भाग्य उदय हो सकता है. ज्योतिषाचार्य डॉ अंकित त्यागी के अनुसार कुंडली में शनि की अशुभ दृष्टि पड़ने पर व्यक्ति को जीवन में बहुत से कष्टों का सामना करना पड़ता है. जीवन में अनेकों उतार-चढ़ाव आते हैं, और व्यक्ति हर ओर से समस्याओं से घिर जाता है. लेकिन राशि अनुसार कुछ आसान से इन उपायों से आप नव वर्ष 2024 में शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और उनकी अशुभ दृष्टि से मुक्ति पा सकते हैं.

शनिदेव प्रभाव 2024

Astrology : 11 फरवरी 2024 से लेकर 18 मार्च 2024 के दौरान शनि अस्त रहेंगे. इसके बाद उदय हो जाएंगे. इसके अलावा  शनिदेव 29 जून, 2024 से 15 नवंबर, 2024 तक शनि कुंभ राशि में ही वक्री रहेंगे। शनि के इस परिवर्तन से इन राशियों का भाग्य उदय हो सकता है. ज्योतिषाचार्य डॉ अंकित त्यागी के अनुसार कुंडली में शनि की अशुभ दृष्टि पड़ने पर व्यक्ति को जीवन में बहुत से कष्टों का सामना करना पड़ता है. जीवन में अनेकों उतार-चढ़ाव आते हैं,और व्यक्ति हर ओर से समस्याओं से घिर जाता है. लेकिन राशि अनुसार कुछ आसान से इन उपायों से आप नव वर्ष 2024 में शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और उनकी अशुभ दृष्टि से मुक्ति पा सकते हैं.
 
मेष राशि 
साल 2024 में शनि मेष राशि में शनि 11th भाव में रहने वाले है. ऐसे में इस राशि के जातकों को असीम धन-संपदा की प्राप्ति हो सकती है. लंबे समय से रुके काम एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के साथ सैलरी में वृद्धि हो सकती है. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. मई 2024 में जब गुरु अपना राशि परिवर्तन करेंगे, तो उस समय भी आपके विकास के नए रास्ते खुल सकते हैं. इसके साथ ही शनि के वक्री होने पर भी इस राशि के जातकों को धन लाभ मिलने के पूरे आसार है.
उपाय - हर शनिवार और मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर जाए.

वृषभ राशि 
शनि इस राशि में 10th घर में रहने वाले हैं. शनि 10th और 9th घर के स्वामी है.10th भाव को भाग्य और कर्म का स्वामी माना जाता है. ऐसे में कई नए अवसर मिल सकते हैं. नौकरी पेशा और बिजनेस मैन को अपार सफलता के साथ धन लाभ मिल सकता है. करियर के क्षेत्र की बात करें, तो आपके काम की प्रशंसा हो सकती है. इस साल आप पैसों की बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं. विदेश में व्यापार करना भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इसके साथ ही जब शनि अस्त होंगे, तो करियर में थोड़ी सी मुश्किलें आ सकती है. नौकरी की तलाश थोड़ी लंबी हो सकती है. लेकिन शनि के उदय होते ही आपको बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं.
उपाय - शनिदेव की कृपा पाने के लिए ऊँ शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करें.

कन्या राशि 
साल 2024 में शनि इस राशि के जातकों के जीवन में काफी खुशियां ला सकता है. इस राशि में शनि 6thभाव में रहेंगे। यह भाव प्रयासों से संबंधित है. ऐसे में इस राशि के जातकों को मेहनत का फल प्राप्त हो सकता है. सुख-समृद्धि के साथ धन-संपदा की प्राप्ति हो सकती है. कड़ी मेहनत करने के बाद ही आपको करियर में सफलता हासिल होगी. शनि के वक्री होने से करियर में थोड़ा उतार चढ़ाव बना रह सकता है. इसके साथ ही शनि के उदय होते ही आपके करियर में वृद्धि देखने को मिलेगी. हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ होगा.
उपाय - हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं.

Trending news