लोहावट: अतिक्रमण पर चला प्रशासन का पीला पंजा, दुकानदारों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317459

लोहावट: अतिक्रमण पर चला प्रशासन का पीला पंजा, दुकानदारों में मचा हड़कंप

जाटावास चौराहा के पास जोधपुर-फलोदी स्टेट हाइवे पर प्रशासन के द्वारा पुलिस के सहयोग से दुकानों के आगे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने के साथ ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया.

दुकानदारों में मचा हड़कंप

Lohawat: जाटावास चौराहा के पास जोधपुर-फलोदी स्टेट हाइवे पर प्रशासन के द्वारा पुलिस के सहयोग से दुकानों के आगे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने के साथ ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया. करीब आठ-दस दुकानों के आगे टीन शेड वगैरा हटाने के बाद कई ग्रामीण और दुकानदार प्रशासनिक अधिकारी के पास पहुंचे और दो-तीन घंटों में स्वयं के द्वारा ही अतिक्रमण हटाने की मोहलत मांगी.

यह भी पढ़ें- लोहावट: रामदेवरा मेले में जातरुओं के वेश में चोर गिरोह की आशंका, सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक कर रही पुलिस

इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई रोकते हुए अतिक्रमण हटाने को कहा. साथ ही अतिक्रमण नहीं हटाने की स्थिति में दोबारा कार्रवाई प्रारम्भ करने की चेतावनी दी. प्रशासन के द्वारा गत 18 अगस्त को चिह्नित कर अतिक्रमण हटाने के नोटिस चस्पा किए गए थे. लोहावट में जाटावास चौराहा के पास स्टेट हाइवे के दोनों तरफ दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाने को लेकर नोटिस चस्पा करने के बाद भी दुकानदारों के द्वारा स्वयं अतिक्रमण नहीं हटाए गए. 

इसको लेकर लोहावट तहसीलदार रणवीर सिंह सुबह करीब दस बजे मय पुलिस जाब्ता के साथ मौके पर पहुंचे. यहां पर सड़क से 40 फीट की दूरी पर चिह्नित किए गए स्थान से जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की. करीब आठ-दस दुकानों के आगे से टीन शेड, केबिन और अन्य सामग्री हटाई गई. 

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कुछ लोग बार-बार तहसीलदार से कार्रवाई को रोकने की मांग रखी और जेसीबी के आगे आने लगे. इस पर तहसीलदार रणवीर सिंह स्वयं जेसीबी में सवार हो गए और चालक से कार्रवाई जारी रखने का कहा. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान शुरुआती दौर में एक दुकान के आगे टीन शेड और अन्य रखी सामग्री को हटाया जा रहा था.

उस दौरान दुकानदार के परिवार की एक महिला दुकान में बैठ गई और एक घंटे की मौहलत देने की मांग रखी. उस दौरान वहां से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी थी. बाद में महिला कांस्टेबल ने पकडकर उसे बाहर निकाला. बाद में महिला पुलिसकर्मियों के आगे मोहलत देने की मांग करते हुए हाथ जोड़ती रही. इधर, तहसील कार्यालय के पास भी केबिन आदि अतिक्रमण को भी हटाया गया.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news