भोपालगढ़: अवैध बजरी खनन मामले में दो भाई गिरफ्तार, जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1334065

भोपालगढ़: अवैध बजरी खनन मामले में दो भाई गिरफ्तार, जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार दोनों भाइयों व जेसीबी मशीन एवं ट्रैक्टर-ट्रॉली को भोपालगढ़ पुलिस थाने ले जाकर उनके खिलाफ खनन अधिनियम व बजरी चोरी के प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी भाई

Jodhpur: जिले के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देशानुसार भोपालगढ़ पुलिस की टीम ने खनन माफियाओं के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी खनन का भंडाफोड़ किया. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से बजरी का अवैध खनन करने के काम में ली जा रही एक जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त करने के साथ ही खेत में चोरी-छिपे बजरी खोद रहें दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस उपाधीक्षक भोपालगढ़ सुदर्शन पालीवाल ने बताया कि भोपालगढ़ पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के देवातड़ा गांव की सरहद में पिछले लंबे समय से बजरी का अवैध खनन किया जा रहा है, अभी भी मौके पर कुछ लोग अवैध बजरी खनन कर रहें हैं. मुखबिर की इस सूचना पर थाना प्रभारी गिरधारीराम कड़वासरा ने सहायक उप निरीक्षक पूनाराम मांकड़ की अगुवाई में तत्काल पुलिस टीम का गठन कर देवातड़ा के लिए रवाना किया. इसके बाद जब पुलिस टीम देवातड़ा गांव के पास एक खेत में पहुंची, तो वहां पर अवैध तरीके से बजरी का खनन हो रहा था. जिस पर पुलिस टीम ने दबिश देकर वहां बजरी खनन कर रहें दो सगे भाइयों अरटिया कलां निवासी लालाराम व सुखदेव बिश्नोई पुत्र तुलछाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर, अवैध बजरी खनन में प्रयुक्त एक जेसीबी मशीन व एक ट्रेक्टर-ट्रॉली को भी जब्त किया.

पुलिस ने गिरफ्तार दोनों भाइयों व जेसीबी मशीन एवं ट्रैक्टर-ट्रॉली को भोपालगढ़ पुलिस थाने ले जाकर उनके खिलाफ खनन अधिनियम व बजरी चोरी के प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी. वहीं थानाधिकारी गिरधारीराम कड़वासरा ने बताया कि अवैध बजरी खनन के मामले में गिरफ्तार आरोपी अरटिया कलां निवासी सुखदेव बिश्नोई के खिलाफ पूर्व में भी भोपालगढ़ पुलिस थाने में एक और मामला दर्ज है और उसमें वह लंबे समय से वांछित भी था.

वहीं दूसरी ओर इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली भोपालगढ़ पुलिस थाने की टीम में शामिल सहायक उप निरीक्षक पूनाराम मांकड़ के साथ हैड कांस्टेबल प्रकाश ढाका, कांस्टेबल महिपाल ग्वाला, रघुवीरसिंह, भाकरराम, सतवीरसिंह, किशन माली व राकेश को पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है.

जोधपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

Trending news