पंचायत समिति सभागार में हुई उपखंड स्तरीय जनसुनवाई, 20 प्रकरणों का हुआ निस्तारण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214450

पंचायत समिति सभागार में हुई उपखंड स्तरीय जनसुनवाई, 20 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

जोधपुर जिले के बिलाडा पंचायत समिति के सभागार में उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण की अध्यक्षता में जनसुनवाई की बैठक आयोजित हुई. 

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई

Bilara: राजस्थान के जोधपुर जिले के बिलाडा पंचायत समिति के सभागार में उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण की अध्यक्षता में जनसुनवाई की बैठक आयोजित हुई. बैठक में अधिकारियों को कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए बिजली और पानी की समस्याओं को लेकर अधिकारी सतर्क रहें. पानी की समस्याओं को लेकर लोगों को भीषण गर्मी में भटकना नहीं पड़े. पहली प्राथमिकता है कि लोगों को बिजली और पानी की समस्या नहीं रहे और समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारी और कर्मचारी सतर्क रहें. कोई भी अधिकारी के पास समस्या लेकर आया तो उसका तुरंत समाधान करें और समस्याओं को लेकर अधिकारी और कर्मचारी लापरवाही नहीं बरते. 

साथ ही उपखंड अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी शिकायत रोके नहीं और लोगों के कार्य करें जनसुनवाई के दौरान लोगों ने पानी और बिजली को लेकर शिकायतें की और कहा कि पानी कस्बे में तीन-चार दिन से आ रहा है और गांव में पांच-छह दिन से पानी आ रहा है. अब तो क्लोजर भी नहीं है जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गर्मी में पानी की शिकायत नहीं आनी चाहिए जहां भी पाइपलाइन खराब है उसे तुरंत ठीक करें. बिजवाड़िया सरपंच ने कहा कि गांव में विद्युत लोड बढ़ाया जाए और ढीले तारों को सही किया जाए. 

सरपंच ने कहा कि खेतों में विद्युत लाइन के तार लटक रहे हैं और कभी भी हादसा हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव में गर्मी के सीजन में विद्युत कटौती बड़ी समस्या बनी हुई है. इस कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिचियाक गांव में विद्युत पोल क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की उपखंड अधिकारी ने डिस्कॉम अधिकारियों को तुरंत कार्य करने के निर्देश दिए और कहा कि अगली जनसुनवाई में पानी और बिजली की समस्या की शिकायत नहीं आनी चाहिए. 

बिलाडा के सोजती गेट पर गश्त बढ़ाने की मांग की और कहा कि यहां पर शराब की दुकान होने से आवारा लड़कों का आना जाना रहता है और शराब पीकर महिलाओं को छेड़ते हैं. सोजती गेट पर बस स्टैंड होने से यात्रियों की चहल-पहल रहती है और अनेक बार चोरी की भी वारदात हो चुकी है. कस्बे के चौक नंबर 4 में अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका प्रशासन से बात की परंतु आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई. नगर पालिका बार-बार आश्वासन देखकर मामले को टाल रही है. 

नगर पालिका प्रशासन अतिक्रमण को लेकर कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा है. अतिक्रमण को लेकर कस्बे में वाहनों के आने जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और कई बार तो सड़क पर जाम लग जाता है. पालिका प्रशासन अतिक्रमण को लेकर गंभीर नहीं है. उपखंड अधिकारी ने पालिका प्रशासन को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि मैं अतिक्रमण की खुद जांच कर करूंगा और साथ में जाकर निरीक्षण करूंगा. 

साथ ही उन्होंने कहा कि पालिका प्रशासन अतिक्रमण के मामले को लेकर दिलाई नहीं बढ़ते और अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें. कस्बे में रसद विभाग की दुकानें बढ़ाने की भी मांग की और जन सुनवाई के दौरान 20 प्रकरणों का निस्तारण किया गया. इस मौके पर तहसीलदार ताराचंद प्रजापत, विकास अधिकारी कवर लाल सोनी, उप प्रधान संपत चौधरी सहित सरपंच और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Arun Harsh

यह भी पढ़ें - खारिया मीठापुर गौशाला में कार्यक्रम का आयोजन, दानदाताओं का हुआ सम्मान

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news