राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष ने किया सरस डेयरी का दौरा, गुणवत्ता को लेकर की जांच पड़ताल
Advertisement

राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष ने किया सरस डेयरी का दौरा, गुणवत्ता को लेकर की जांच पड़ताल

जोधपुर जिले के राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास  जिले के दौरे पर है. दौरे के दौरान उन्होंने राज्य सरकार  के जरिए मिलावटखोरों के खिलाफ चल रहे अभियान के अंतर्गत जोधपुर की सरस डेयरी का अवलोकन किया.

राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष ने किया सरस डेयरी का दौरा, गुणवत्ता को लेकर की जांच पड़ताल

Jodpur: जोधपुर जिले के राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास  जिले के दौरे पर है. दौरे के दौरान उन्होंने राज्य सरकार  के जरिए मिलावटखोरों के खिलाफ चल रहे अभियान के अंतर्गत जोधपुर की सरस डेयरी का अवलोकन किया. साथ ही सरस डेयरी की कार्यप्रणाली को बारीकी से देखा. 

Dhanteras Shubh Muhurt 2022 : धनतेरस पर 27 साल बाद अनोखा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और कुबेर और धंवन्तरी देव की पूजा विधि

 सरस डेयरी का अवलोकन करने के बाद अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जोधपुर सरस डेयरी में गुणवत्ता को लेकर विशेष ध्यान रखा जा रहा है और चिकित्सा विभाग की टीम के जरिए समय-समय पर इसकी जांच की जाती है. वहीं डेयरी प्रबंधन की तरफ से भी एक्सपर्ट की देखरेख में काम किया जाता है जोकि प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए आते हैं. ऐसे में सरकार को चाहिए कि डेयरी में भर्ती प्रक्रिया को लेकर कोई अलग से नियम बनाएं ताकि योग्य उम्मीदवार डेयरी में सही ढंग से कार्य कर सकें.

 इसके अलावा उन्होंने बदलते वक्त के साथ डेयरी में लगी हुई मशीनों को परिवर्तन करने के लिए भी राज्य सरकार को लिखने का कहा है. उन्होंने कहा कि जबसे सरस डेयरी लगी है तब से लेकर अब तक बदलते समय के साथ मशीनें भी बदल गई है लेकिन अभी भी डेयरी में पुरानी मशीनों से काम लिया जा रहा है. अगर आधुनिक मशीनों से इस डेयरी में काम किया जाता है तो डेयरी के प्रोडक्शन में और ज्यादा वृद्धि हो सकती है. करीब 1 घंटे के दौरे के बाद उन्होंने डेयरी में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के दौरे के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी उनके साथ मौजूद रही.

ये भी पढ़ें- दिवाली से पहले गहलोत सरकार का संविदा कर्मियों को बड़ा तोहफा, 30 हजार कमर्चारियों को नियमित करने का लिया फैसला

Trending news