भोपालगढ़ः सोयला कस्बे में रात में सड़क हादसे रोकने के लिए गोवंशों को पहनाए गए रिफ्लेक्टर
Advertisement

भोपालगढ़ः सोयला कस्बे में रात में सड़क हादसे रोकने के लिए गोवंशों को पहनाए गए रिफ्लेक्टर

स्थानीय ग्रामीणों और खेड़ापा पुलिस की सोयला चौकी की ओर से विशेष अभियान चलाकर हाइवे पर बैठने वाले पशुओं के सींगों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं.

 

भोपालगढ़ः सोयला कस्बे में रात में सड़क हादसे रोकने के लिए गोवंशों को पहनाए गए रिफ्लेक्टर

खेड़ापाः  क्षेत्र के सोयला कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-62 पर स्थित बस स्टैंड पर रामदेवरा मेले के चलते पशुओं और वाहनों को रात्रि में हादसों का शिकार होने से बचाने के लिए सोमवार को स्थानीय ग्रामीणों और खेड़ापा पुलिस की सोयला चौकी की ओर से विशेष अभियान चलाकर हाइवे पर बैठने वाले पशुओं के सींगों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं.

 सामाजिक कार्यकर्ता रामपाल प्रजापत ने बताया कि एनएच-62 पर रात के समय पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है, मच्छर-मक्खियों से बचने के लिए बेसहारा पशु दिन-रात हाइवे पर ही विचरण करते रहते हैं. जिससे रात के समय में इस सड़क मार्ग पर चलने वाले रामदेवरा जातरुओं और वाहन चाालकों को अंधेरे में सड़क पर मौजूद मवेशी नजर नहीं आ पाते हैं. इस वजह से कई बार हादसे भी होते रहते हैं.

 वहीं, इन मवेशियों की वजह से हाल ही में पाली जिले में दो बड़े हादसे भी सामने आए हैं. इनमें कई जातरुओं की जानें भी गई हैं. अभियान के तहत सामाजिक कार्यकर्ता कोजाराम भाटी और पुलिस चौकी सोयला के हेमराज सैनी के नेतृत्व में ग्रामीणों व युवा कार्यकर्ताओं ने मिलकर सोयला बस स्टैंड पर विचरण करने वाले मवेशियों के गले में व सींगों पर दूर से ही चमकने वाले रिफलेक्टर लगाने का काम किया गया. 

इनका रहा सहयोग
इस दौरान सोयला सरपंच प्रतिनिधि कोजाराम भाटी, पुलिस चौकी सोयला के हेमराज सैनी, गौसेवा समिति के कार्यकर्ता सुनील वैष्णव, नैनगिरी गोस्वामी, महावीर भाटी, हनुमानसिंह राजपूत, पशु चिकित्सक डॉ. लक्ष्मण राईकोरिया, दिनेश कच्छावा, सुखराम व निंबाराम भाटी समेत कई कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- राजस्थान में सुलगने लगी 'सांभर लेक' को जिला बनाने की मांग, उमड़ा सैलाब, बाजारों में रहा सन्नाटा

Trending news